Dastak Hindustan

पेरिस ओलपिंक में खिलाड़ियों के लिए लगें एंटी सेक्स बेड

पेरिस :- पेरिस ओलंपिक के खिलाड़ियों को उपलब्ध कराए जाने वाले बेड को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है।

खिलाड़ियों के लिए पेरिस ओलपिंक में एंटी सेक्स बेड लाये गए हैं। इन बेड्स का इस्तेमाल करने को लेकर जिज्ञासा भी देखने को मिली और सवाल भी सामने आये कि आखिर ऐसा क्यों? आयोजकों ने कुछ सोचकर ही इस तरह का फैसला लिया है।

यह भी माना जा रहा है कि खिलाड़ियों का ध्यान सेक्सुअल गतिविधि की तरफ न होकर सिर्फ खेल पर ही रहे, यह सुनिश्चित करने के लिए अल्ट्रा लाईट कार्डबोर्ड बेड लाये गए हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट के रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को सेक्सुअल एक्टिविटीज से रोकने के लिए ये बेड्स मंगाए गए हैं।

इन बेड्स में खिलाड़ियों के लिए एक साथ बैठने की भी कोई जगह नहीं है क्योंकि ये ट्विन साइज में उपलब्ध हैं। यह भी बताया गया है कि टोक्यो ओलंपिक में प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी एयरवेव ने इन बेड्स का निर्माण किया है। जापान में अल्ट्रा लाईट कार्डबोर्ड का उपयोग किया गया था। ऐसा पहली बार हुआ था। उस समय भी ऐसी खबरें आई थीं कि खिलाड़ियों की सेक्सुअल गतिविधियाँ रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

यूएसए टुडे के फैक्ट चेक की मानें, तो सेक्सुअल गतिविधियों को रोकने के लिए बेड्स का इस्तेमाल करने की बातों में सच्चाई नहीं है। बताया गया है कि इन बेड्स से पर्यावरण को नुकसान के लिए होने वाला अपशिष्ट पैदा नहीं होता और इनको दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। इस वजह से लाया गया। गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक का आगाज 26 जुलाई से हो रहा है और ये गेम्स 11 अगस्त तक चलने वाले हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *