Dastak Hindustan

सुप्रिया सुले ने की EC से शिकायत, ‘ बारामती में EVM स्ट्रांग रूम का CCTV कैमरा 45 मिनट तक क्यों रहा बंद?’

नई दिल्ली:- लोकसभा चुनाव 2024 में आज चौथे चरण के तहत वोटिंग जारी है। इसी बीच एनसीपी (शरद पवार) गुट की नेता और बारामती से उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है।

सुले ने इसे अत्यधिक संदिग्ध घटना और इसे चुनाव आयोग की ओर से एक बड़ी चूक बताया। उन्‍होंने का कि बारामती लोकसभा क्षेत्र के मतदान के बाद एक गोदाम में जहां ईवीएम रखी गई हैं, वहां का सीसीटीवी आज सुबह 45 मिनट के लिए बंद कर दिया गया था।

 

बारामती में 7 मई को वोटिंग हो चुकी है। इस वक्‍त ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है, जिसे लेकर सुप्रीया सुले सवाल उठा रही हैं। इस सीट पर सुप्रिया सुले अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। सुप्रिया सुले ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए आरोप लगाया कि मतदान के बाद जिस गोदाम में ईवीएम रखे गए थे, वहां के सुरक्षा कैमरे आज 45 मिनट के लिए बंद कर दिए गए थे।

 

सुले ने इसे ‘अत्यधिक संदिग्ध’ घटना और इसे चुनाव आयोग की ओर से एक बड़ी चूक बताया।  उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पोस्ट में लिखा, बारामती लोकसभा क्षेत्र के मतदान के बाद, एक गोदाम में जहां ईवीएम रखी गई हैं। वहां का सीसीटीवी आज सुबह 45 मिनट के लिए बंद कर दिया गया था। यह संदेहास्पद है कि जहां ईवीएम जैसी अति महत्वपूर्ण चीज रखी हुई है वहां सीसीटीवी बंद है। साथ ही, यह एक बड़ी चूक है। जब चुनाव प्रतिनिधियों ने संबंधित अधिकारियों और प्रशासन से संपर्क किया, तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। इसके अलावा उक्त स्थान पर तकनीशियन भी उपलब्ध नहीं है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *