Dastak Hindustan

स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता

आगरा:- आगरा जिले में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी उत्तम सिंह निषाद के समर्थन में डौकी के सती जनसभा करने आए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पदाधिकारी बृजेश भदौरिया ने जूता फेंक दिया।

क्या है पूरा मामला

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में थाना डौकी क्षेत्र के माता सती मंदिर पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान भीड़ से उठकर आए एक युवक ने पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जूता फेंका। वहीं पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए युवक को हिरासत में लिया।

अखिल भारत हिंदू महासभा ने ली जिम्मेदारी

इससे पहले आगरा पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को रोकने का प्रयास किया गया और इस काफिले के काले झंडे भी दिखाए गए। वहीं पूर्व मंत्री के काफिले पर स्याही भी फेंकी गई और स्वामी प्रसाद मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए. वहीं अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी ने बयान जारी कर इस पूरी घटना की जिम्मेदारी ली है।

रामायण पर दिया था विवादित बयान

सपा से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी अलग पार्टी बनाई है, जिसका नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी है। इस पार्टी ने यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतारे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उन्होंने रामायण और सानतन को लेकर भी काफी विवादित बयान दिए हैं। उनके इन बयनों पर काफी विवाद भी हुआ, इतना नहीं जब वह सपा में थे तो इनके बयानों को लेकर सपा के कुछ नेताओं ने भी नाराजगी जताई थी। इसके बाद भी उन्होंने कई ऐसे बयान दिए दो विवादस्पद थे।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *