Dastak Hindustan

एप्पल की भारत बाजार में फॉक्स

एप्पल आईफोन :-आईफोन  बनाने वाली कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक  ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ने भारत में मजबूत डबल डिजिट में ग्रोथ दर्ज की है । इसके साथ ही कंपनी ने मार्च तिमाही में नया रेवेन्यू रिकॉर्ड बनाया है।

कुक ने कहा कि भारतीय बाजार पर ”मुख्य तौर पर ध्यान” दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एप्पल, डेवलपर से लेकर बाजार तथा परिचालन तक पूरे परिवेश तंत्र पर काम कर रहा है और वह वृद्धि आंकड़ों से ”बेहद खुश” है।

क्यूपर्टिनो स्थित आईफोन निर्माता ने एक दर्जन से अधिक देशों और क्षेत्रों में रिकॉर्ड रेवेन्यू हासिल किए हैं। इनमें मार्च तिमाही के भारत, लैटिन अमेरिका और पश्चिम एशिया के साथ-साथ कनाडा, स्पेन और तुर्किये में दर्ज रिकॉर्ड रेवेन्यू शामिल हैं।

एप्पल के भारतीय प्रदर्शन पर कुक ने कहा कि कंपनी के परिचालन संबंधी कार्य और विभिन्न पहलों के साथ-साथ बाजार में प्रवेश की योजना जारी है। उन्होंने कहा, ” हमने पिछले वर्ष कुछ स्टोर खोले हैं और हमें वहां अपार संभावनाएं नजर आ रही हैं।

मार्च में समाप्त वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा करते हुए एप्पल ने कहा कि उसने तिमाही में 90.8 अरब अमरीकी डॉलर का रेवेन्यू दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में चार प्रतिशत कम है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *