Dastak Hindustan

इन पशुओं को घर में पालना होता है शुभ

पेट एनिमल्स  :- आज के समय में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो अपने घर में पशु-पक्षी पालते हैं. पशु-पक्षी लंबे समय से इंसान के दोस्त के रूप में जाने जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी पशु-पक्षी पालने को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई है।

जो लोग अपने घर में ज्योतिष शास्त्र या वास्तु शास्त्र के अनुसार, पशु-पक्षी पालते हैं, उनके लिए वे सौभाग्य का प्रतीक माने जाते हैं।  अक्सर आपने लोगों को कछुआ घर में रखते हुए या कछुए की अंगूठी पहनते हुए भी देखा होगा, जिससे घर में सुख-समृद्धि के साथ ही खुशहाली भी आती है। ठीक कुछ जानवर ऐसे होते हैं, जो धन को आकर्षित करने का काम करते हैं. इन जानवरों के शुभ प्रभाव से धन-वैभव में बढ़ोत्तरी होती है. यहां जानें कौनसे जीव घर में पालें।

खरगोश

घर में खरगोश पालना शुभ होता है. इस जानवर को घर में पालने से घर की नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता बढ़ती है।

कुत्ता 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुत्ता पालने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और बुरी आत्माएं आसपास भी नहीं फटकती हैं, इसलिए ज्यादातर लोग घर में कुत्ता पालते हैं. हिंदू धर्म में कुत्ते को भैरव का दूत माना गया है।

घोड़ा 

घोड़ पालना भी बहुश शुभ माना जाता है. घोड़े सिर्फ पालतू जानवर ही नहीं, स्ट्रेस रिलीवर भी होते हैं. आज पूरी दुनिया में हॉर्स थेरेपी काफी फेमस है, जो इंसानों को तनाव और अवसाद से निजात दिलाती है. इसके लिए घोड़ों को खुश रखना भी बेहद जरूरी है, इसलिए इन्हें 2 से 3 घंटे खुले वातावरण में छोड़ देना चाहिए.

बिल्ली 

घर में राशि के अनुसार बिल्ली पालना भी बहुत शुभ माना जाता है. इसे पालने से स्वास्थ्य लाभ होते हैं. जिन लोगों में सुस्ति छाई रहती है, उनके लिए बिल्ली पालना अच्छा होता है. इसके अलावा, बिल्लियां स्ट्रेस से निपटने में मदद करती हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *