Dastak Hindustan

Vivo का पहला फोन, जिसमें होगा सैटेलाइट फीचर

Vivo एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसमें बिना सिम के कॉलिंग और SMS की सुविधा मिलेगी। Vivo X100 Ultra यह कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा, जिसमें सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

हालांकि, कंपनी की तरफ से ऑफिशियली इस फोन के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में फोन में 3C सर्टिफिकेशन देखा गया था और अब इसे चीन में रेडिएशन सर्टिफिकेशन मिला है, जिसकी वजह से इस फीचर का खुलासा हुआ है।

Vivo X100 Ultra को 3C सर्टिफिकेशन साइट पर मॉडल नंबर V2366GZ के साथ देखा गया था। यह स्मार्टफोन के लिए चीन का एक आवश्यक सर्टिफिकेशन है, जो कि पुष्टि करता है कि फोन नेशनल सेफ्टी एंड क्वालिटी स्टैंडर्ड्स का पालन करता है।

 

Vivo का पहला फोन, जिसमें होगा सैटेलाइट फीचर

सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ Vivo X100 Ultra के दूसरे वेरिएंट की भी अफवाह है, जिसमें सामने आया है कि यह डिवाइस के सैटेलाइट वर्जन ने अब V2366HA मॉडल नंबर के साथ रेडियो सर्टिफिकेशन पास कर लिया है। यह स्मार्टफोन कम्युनिकेशन के लिए टियाटोंग सैटेलाइट का इस्तेमाल करेगा। इसी के साथ Vivo X100 Ultra सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

3C सर्टिफिकेशन से पता चलता है कि Vivo X100 Ultra में 80 वॉट वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। यह चार्जिंग X1o00 और X100 Pro से कम है, लेकिन हाल ही में Weibo की पोस्ट में टिप्सर डिजिटल चैट स्टेशन ने एक बड़े प्रकार की बैटरी का संकेत दिया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें लगभग 5,500mAh की बैटरी हो सकती है।

Vivo X100 Ultra कैमरा: ऐसा बताया जा रहा है कि Vivo के आने वाले इस फोन में दमदार और बेहतरीन कैमरा मिलेगा। Vivo X100 Ultra में सोनी का लेटेस्ट Sony Lytia LYT-900 मेन सेंसर और एक दमदार 100 मिमी, 200 मेगापिक्सल पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस मिलने की उम्मीद है।

Vivo X100 Ultra  स्मार्टफोन के चिपसेट, मीडियाटेक और स्नैपड्रैगन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसमें अच्छे खासे रैम और स्टोरेज की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा यह फोन अपनी कैमरा टेक्निक के लिए Vivo के हाल ही में पेश किए गए ब्लूइमेज ब्रांडिंग का इस्तेमाल कर सकता है।

Vivo X100 Ultra को मई में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और इसे चीन में X100s और X100s Pro के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ऐसी भी अफवाहें हैं कि डिवाइस को X100 Ultra की जगह Vivo X100 Ultra कहा जा सकता है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *