Dastak Hindustan

शिक्षा को कलंकित करती अध्यापिकायें, आपस में कीं नोक झोक, पठन-पाठन बाधित

तारा त्रिपाठी की स्पेशल रिपोर्ट

मीरजापुर (उत्तर प्रदेश):- वि0ख0 जमालपुर के कम्पोजिट विद्यालय देवरिया मे उस समय शिक्षा कलंकित और शर्मशार हुई जब दो अध्यापिकायें आपस में पढ़ाये जाने को लेकर नोक झोक करने लगीं। नोक झोक इतना बढ़ गया कि यह हंगामे में तब्दील हो गया और सारे बच्चे कक्षाओं से निकल कर मैदान मे आ गये। ऐसे में पठन-पाठन पूरी तरह बाधित हो गया।

हंगामा सुनकर ग्रमीण भी विद्यालय में पहुंच गये और इन दोनों सहायक अध्यापिकाओं के तूतू-मैंमैं को देखने को मजबूर हुए। अंत में वे समझाने का भी प्रयास किये किन्तु वे नहीं मानी और आपस में लड़ती रही। विद्यालय का शान्ति रुपी शिक्षा का माहौल हंगामें की भेंट चढ़ गया। झगड़ा के संबंध में बताया गया कि कक्षा में पढ़ाने को लेकर दोनों अध्यापिकायें आपस में भिड़ गयी।

इस संबंध में जब प्रधान संघ के अध्यक्ष राणा प्रताप सिंह को पता चला तो वो विद्यालय पहुंच कर झगड़े को शान्त कराये। हंगामें की सूचना के बाद भी कोई अधिकारी ने सुधि नही ली और नाही विद्यालय पर पहुंचना मुनासिब समझा। विद्यालय के प्रधानाध्यापिका सुसुमलता ने बताया कि सहायक अध्यापिका समय से विद्यालय नहीं आती हैं और उपस्थित रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करतीं हैं उपर से शिक्षकों से नोक झोक करती हैं।

सहायक अध्यापिका संगीता ने बताया कि उनके साथ सौतेलापन का व्यवहार किया जाता है। खण्ड शिक्षा अधिकारी देवमणी पाण्डेय ने बताया कि सहायक अध्यापिका की शिकायत मिली है और जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *