Dastak Hindustan

कर्नाटक के भाजपा सांसदों ने दिल्ली में गांधी प्रतिमा के सामने किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली:-  कर्नाटक के भाजपा सांसदों ने कर्नाटक सरकार द्वारा धन के दुरुपयोग को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा सांसद लहर सिंह ने कहा, “कांग्रेस भ्रष्टाचार में लिप्त है और प्रशासन ठीक से नहीं चला रही है। वे आंतरिक विवादों के कारण यहां आए हैं, डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री बनना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और इस अंतर विरोध के कारण यह परिणाम हो रहा है। वे सोनिया गांधी के खिलाफ यहां आए हैं और राहुल गांधी मुख्यमंत्री नहीं बन सके।”

कर्नाटक कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता सलीम अहमद ने कहा, “हमारे यहां सूखे की स्थिति है और 17,000 करोड़ की मांग भी की थी लेकिन 4 महीने हो चुके हैं केंद्र सरकार ने एक पैसा जारी नहीं किया इसलिए हमारा आज यहां जंतर-मंतर पर धरना रखा गया है क्योंकि पिछले 4 साल कर्नाटक को जो पैसा मिलना था वो दे नहीं रहे हैं।”

कर्नाटक कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कर्नाटक के मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा, “केंद्र सरकार हमारे राज्य से लगभग 4,50,000 रुपए टैक्स वसूलेगी, लेकिन हमें सिर्फ 50,000 रुपये ही मिल रहे हैं। इस वर्ष 236 तालुकों में से 220 तालुक सूखे से प्रभावित घोषित किए गए हैं। अभी तक कर्नाटक के लिए एक रुपया भी जारी नहीं किया गया है।”

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने कहा, “कर्नाटक सरकार को सही टैक्स राशि देने की मांग को लेकर आज कर्नाटक की पूरी कैबिनेट केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने दिल्ली आई है। वित्त मंत्री चर्चा के लिए तैयार नहीं हैं। सीएम अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ यहां जंतर-मंतर पर केंद्र द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *