Dastak Hindustan

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर भेजा समन

रांची (झारखंड):- ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर समन भेजा है। एजेंसी ने सोरेन से कहा है कि समन पर अगर वह पेश नहीं होते हैं तो उसकी टीम खुद उनके पास पहुंचेगी। इससे पहले 20 जनवरी को ईडी ने सोरेन से बड़गाईं अंचल में करीब 8.46 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में  उनके आवास पर करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी जमीन की खरीद-फरोख्त के इसी मामले में आगे कई और मामले पर पूछताछ करना चाहती है।

एजेंसी की ओर से सोरेन को यह 10वां समन भेजा गया 

एजेंसी की ओर से सोरेन को यह 10वां समन जारी किया गया है। इसके पहले 22 जनवरी को उन्हें 9वां समन भेजा गया था और 27 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए समय तय करने को कहा गया था।

इसके जवाब में सोरेन ने 25 जनवरी को एजेंसी को पत्र लिखकर अपनी व्यस्तताओं का हवाला दिया था। सोरेन ने इस पत्र में यह साफ नहीं किया था कि वह पूछताछ के लिए कब उपलब्ध होंगे। इस केस में एजेंसी IAS छवि रंजन सहित डेढ़ दर्जन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

ईडी के आठवें समन पर उन्होंने 20 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध होने पर सहमति जताई थी और तब एजेंसी की टीम ने उनके आवास पहुंचकर 7 घंटे तक पूछताछ की थी।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *