Dastak Hindustan

एक शेयर पर 1900 रुपये का नुकसान, अब खरीदा तो 1400 रुपये देगा फायदा

नई दिल्ली :- तार, बल्ब समेत इलेक्ट्रिक आयट्मस बनाने वाली कंपनी पॉलीकैब इंडिया के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट से शेयरधारकों को तगड़ा नुकसान हुआ है। निवेशक इस बात को लेकर परेशान है कि पॉलीकैब के शेयरों को बेच दें या गिरावट पर और खरीदें? इस बीच विदेशी ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सेस ने पॉलीकैब इंडिया के शेयरों पर खरीदी की राय दी है। गोल्डमैन सैस ने भारी गिरावट के बावजूद पॉलीकैब इंडिया के शेयरों पर बाय रेटिंग बरकरार रखी है। फिलहाल, कंपनी और सरकार से आयकर विभाग की हालिया छापेमारी के बारे में जानकारी और स्पष्टता आना बाकी है।

पॉलीकैब पर क्यों बुलिश ब्रोकरेज हाउस

पॉलीकैब इंडिया के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी और 1000 करोड़ कैश जब्त होने की खबर से कंपनी के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. यह शेयर एक महीने में 23 फीसदी से ज्यादा गिर गया. शेयर में भारी गिरावट और निवेशकों में घबराहट के बीच गोल्डमैन सेस ने पॉलीकैब के शेयरों को खरीदने की सलाह देते हुए 5,750 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। खास बात है कि यह शेयर के मौजूदा भाव से 33 प्रतिशत ज्यादा है। मंगलवार को पॉलीकैब का शेयर 4345 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

गिरावट के बाद सस्ता हुआ शेयर

गोल्डमैन सैस ने कहा कि कंपनी के खिलाफ टैक्स चोरी के आरोपों पर उसका कोई व्यू नहीं है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि स्टॉक में करेक्शन आने के बाद, पॉलीकैब अब 29x FY25E के मूल्यांकन पर कारोबार कर रहा है, जो इस सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों के शेयरों के भाव से 38 प्रतिशत सस्ता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *