Dastak Hindustan

आखिरी कारोबारी दिन बढ़े इलेक्ट्रिक बस बनाने वाली कंपनी ओलेक्ट्रा के शेयर

नई दिल्ली :- इलेक्ट्रिक बस बनाने वाली कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को अपने एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। ट्रेडिंग के दौरान शेयर में 10.70 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई और यह 52 सप्ताह के उच्चतम 1,493.50 रुपये पर पहुंच गया। मल्टीबैगर शेयर ने अपने एक साल के निचले स्तर 374.35 रुपये से 298.96 प्रतिशत का रिटर्न दे दिया है। बता दें कि पिछले साल 23 फरवरी को शेयर ने 375 रुपये से नीचे के स्तर को देखा था।

 

तेजी की वजह

इलेक्ट्रिक-बसों की डिलीवरी के लिए ऑर्डर मिलने और हाइड्रोजन बसों के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के साथ साझेदारी के कारण शेयर को बूस्ट मिला है। हाल ही में कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक केवी प्रदीप ने एक इंटरव्यू में बताया- ओलेक्ट्रा के पास वर्तमान में 9000 से अधिक बस ऑर्डर हैं और उसने वित्तीय वर्ष 2023-24 (FY24) की पहली छमाही में 232 बसों की सफलतापूर्वक डिलीवरी की है। कंपनी वित्त वर्ष की दूसरी छमाही के दौरान डिलीवरी संख्या को दोगुना करने के लिए तैयार है।

 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

प्रभुदास लीलाधर के शिजू कूथुपालक्कल ने कहा कि आने वाले दिनों में शेयर 1,570-1,690 रुपये के स्तर तक जा सकता है। इसका आउटलुक मजबूत है। ऐसे में इस स्टॉक में निवेश को बनाए रख सकते हैं। आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के जिगर एस पटेल ने कहा कि समर्थन 1,400 रुपये पर और ब्रेकआउट 1,500 रुपये पर होगा। वहीं, टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा कि ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक में तेजी है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *