Dastak Hindustan

बंगाल में सीपीएम और भाजपा की मिलीभगत : ममता बनर्जी

नई दिल्ली :- आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। वहीं, विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए भी चुनौती देने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं। कुछ दिनों पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल पहुंचे थे। बंगाल में उन्होंने मिशन-35 का नारा दिया है। भाजपा का लक्ष्य है कि आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य के 42 लोकसभा सीटों में 35 सीटों पर जीत हासिल करेगी। वहीं, बंगाल में भाजपा की सीधी लड़ाई टीएमसी से है।

बंगाल में सीपीएम और भाजपा की मिलीभगत: ममता बनर्जी

टीएमसी ने विपक्षी दल आई.एन.डी.आई. गुट में अपने सहयोगी सीपीआई (एम) और कांग्रेस पर भाजपा के साथ मिलीभगत का आरोप लगा दिया है। टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में टीएमसी , भाजपा के खिलाफ लड़ेगी।

उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने भाजपा विपक्षी नेताओं को चोर बताती है। वहीं, इस देश का लोकतंत्र केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संचालित किया जा रहा है।

सीएए को लेकर ममता बनर्जी ने क्या कहा?

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए नागरिकता (संशोधन) कानून (CAA) के मुद्दा उठा रही है। वह इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही है। पहले, जिला मजिस्ट्रेट नागरिकता के मामलों का फैसला करते थे, लेकिन अब उन शक्तियों को उनसे छीन लिया गया है। अगर लोगों के पास नागरिकता नहीं है तो लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ कैसे मिल रहा है।”

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *