Dastak Hindustan

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच आज

नई दिल्ली:-  बांग्लादेश और न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच बुधवार, 27 दिसंबर को नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद मेजबान टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। आइए मैच से पहले जानते हैं पिच और वेदर रिपोर्ट के साथ-साथ हेड-टू-हेड रिकॉर्ड।

 

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों के बीच अब तक 17 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से बांग्लादेश ने 14 मैच में जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश अन्य तीन मैच ही जीत सका है। इस आंकड़े ने टी-20 फॉर्मेट में बांग्लादेश को मजबूत बना दिया है।

 

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश पिच रिपोर्ट

नेपियर के मैकलीन पार्क की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार मानी जाती है। इस पिच पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, विकेट धीमा होता जाता है, और फिर गेंदबाज खेल में आते हैं, जहां उन्हें विकेट निकालने के मौके मिलने लगते हैं।

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश वेदर रिपोर्ट

न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच नेपियर मुकाबले के लिए मौसम का पूर्वानुमान आशाजनक नहीं लग रहा है, बारिश की संभावना 35% है। तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है, जिससे गेंदबाजी की स्थिति पर प्रभाव पड़ने की संभावना है। उम्मीद है कि मैच के समय में कोई रुकावट नहीं आएगी। जबकि शाम को उमस और बादल छाए रहेंगे।

 

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश फुल स्क्वाड

बांग्लादेश टीम: लिट्टन दास (विकेटकीपर), रोनी तालुकदार, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शमीम हुसैन, तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, सौम्या सरकार, तंजीद हसन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, रिशाद हुसैन, तनवीर इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब।

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलन, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर (कप्तान), टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), एडम मिल्ने, बेन सीयर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, जैकब डफी।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *