Dastak Hindustan

40,000 करोड़ रुपये लूटने वालों के नाम उजागर करेंगे : कर्नाटक बीजेपी विधायक

विजयपुरा (कर्नाटक):- कोरोना की पहली लहर के दौरान राज्य में येदियुरप्पा सरकार के तहत 40,000 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने चेतावनी दी कि अनियमितताओं को उजागर करेंगे। उन्होंने कहा मैं उन नामों को बाहर कर दूंगा जिन्होंने कहीं भी लूटपाट की है और संपत्ति बनाई है। कोरोना की पहली लहर में बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे। उस समय 40,000 करोड़ रुपये का गबन किया गया है। उन्होंने प्रत्येक कोरोना मरीज के लिए 8 से 10 लाख रुपये का बिल बनाया। विजयपुर के भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा यह हमारी सरकार थी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सत्ता में किसकी सरकार थी चोर तो चोर हैं।

बीजेपी विधायक के आरोपों का जवाब देते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा बीजेपी विधायक बसनागौड़ाबीजेपी का यह साहसिक आरोप कि भाजपा के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा कर्नाटक सरकार कोविड-19 महामारी के दौरान 40,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार घोटाले में शामिल थी ने हमारे पहले के सबूलों को और पुख्ता कर दिया है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार 40% कमीशन सरकार थी। अगर हम यतनाल के आरोप पर विचार करें तो ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार हमारे अनुमान से गुना अधिक है।

भाजपा के मंत्रियों का समूह जो हमारे आरोप पर चिल्लाते हुए बाहर आए थे औरविधान सौध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, वे अब कहां छिपे हुए हैं। सीएम ने जोड़ा। भाजपा विधायक ने आगे आरोप लगाया कि येदियुरप्पा सरकार ने सीओवीआईडी -19 के समय 45 रुपये के मास्क के लिए 485 रुपये तय किए। उन्होंने कोरोना के दौरान 45 रुपये के मास्क के लिए 485 रुपये तय किए।

बेंगलुरु में 10 हजार बेड तैयार किए गए हैं। इसके लिए 10,000 बेड किराए पर लिए गए। अगर उन्होंने उस पैसे से बेड खरीदे थे, तो कितने हजार करोड़ रुपये हैं।” क्या उन्होंने लूटा है। मैंने विधानसौदा में बीएस येदियुरप्पा को यह बात बताई। जब मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ तो मणिपाल अस्पताल में उन्होंने 5 लाख 80 हजार रुपये ले लिए। गरीब लोग इतने पैसे कहां से देते हैं।

बीजेपी नेता ने लगाया आरोप विजयपुरा विधायक ने यह भी कहा कि देश पीएम मोदी की वजह से बचा है। वे मुझे नोटिस दें और मुझे पार्टी से निकालने की कोशिश करें, मैं उन सभी को बेनकाब कर दूंगा। सच कहा जाए तो सभी को डर में रखा जाना चाहिए। अगर हर कोई चोर बन जाएगा तो राज्य और देश को कौन बचाएगा। देश प्रधानमंत्री मोदी की वजह से बचा है। इस देश में अतीत में कई घोटाले हुए हैं। कोयला घोटाला से लेकर 2जी घोटाला तक उन्होंने कहा बीजेपी के पूर्व मंत्री मुरुगेश निरानी के उस बयान पर बात करते हुए कि यत्नलाओं पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा ऐसे लोगों के बारे में सवाल क्यों पूछा जाना चाहिए। वे सभी राज्य उपाध्यक्ष कैसे बन जाते हैं और भी कई बातें हैं जो मैं आपको बाद में बताऊंगा। मुझे निष्कासित कर दिया गया है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *