Dastak Hindustan

मऊ दीवार हादसा : यूपी के सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये और प्रत्येक को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सीएम योगी ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उनका उचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सभी घायलों का चिकित्सा उपचार निःशुल्क किया जाएगा।

एक सीमा दीवार ढहने से चार महिलाओं और दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। शुक्रवार को मऊ जिले के घोसी रोडवेज के पास घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित एक निजी स्कूल के पास बनी दीवार उस समय ढह गई जब महिलाओं का एक समूह कस्बा घोसी में हरिहर प्रसाद मद्धेशिया के पुत्र ब्रिजेश के घर हल्दी समारोह मनाने जा रहा था। उक्त घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा एवं बचाव कार्य किया।

सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया घोसी जिला अस्पताल फातिमा अस्पताल और पीजीआईआजमगढ़ पुलिस महानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र आजमगढ़ जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मऊ ने घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा सभी अस्पतालों में पहुंचकर चिकित्सकों से वार्ता कर घायलों के समुचित उपचार के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

शांति कानून एवं व्यवस्था सामान्य है और सतर्कताबरकरार रखी जा रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कानूनी कार्रवाई की जा रही है और आगे की जांच जारी है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *