Dastak Hindustan

बौध डिस्टिलरीज में IT रेड में मिला इतना पैसा, कल से नोट गिन रही मशीनें तक खराब

नई दिल्ली :- आयकर विभाग ने कल ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर छापे मारे हैं। इस दौरान एजेंसी को कंपनी से जुड़े परिसरों से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में तलाशी चल रही है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि कल तक 50 करोड़ रुपये तक के नोटों की गिनती पूरी हो चुकी थी, लेकिन नोटों की संख्या इतनी ज्यादा है कि मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है।

 

 

कल ही कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद के यहां हुई रेड

 

बता दें कि बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी का शक है जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने इससे जुड़ कई स्थानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की 6 टीमें इन परिसरों की जांच में जुटी हैं। IT टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी शामिल हैं। बता दें कि बुधवार को ही आयकर विभाग की टीम ने झारखंड से राज्यसभा के कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसरों में छापेमारी की थी। कांग्रेस सांसद के रांची, लोहरदगा और ओडिशा स्थित पांच से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे मारे हैं। धीरज साहू झारखंड के एक प्रमुख व्यावसायिक और राजनीतिक परिवार से आते हैं। वह कांग्रेस की ओर से दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। उनका पैतृक आवास लोहरदगा में है, जबकि रांची के रेडियम रोड में उनके परिवार का बंगला है। इन दोनों ही ठिकानों पर कल इनकम टैक्स की टीमों ने तलाशी ली है।

 

निदेशकों और प्रबंध निदेशक के आवास पर छापे

बता दें कि बौध डिस्टिलरी के कोलकाता और रांची में रजिस्टर्ड ऑफिस हैं। इसके अलावा ओडिशा के बौध, बलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर में भी डिस्टिलरी के ठिकाने हैं जहां आयकर विभाग ने एक साथ छापे मारे हैं। सूत्रों के अनुसार, निदेशकों और प्रबंध निदेशक के आवासों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा है। ओडिशा में मुख्यालय वाला, बीडीपीएल समूह पूरे ओडिशा में काम करता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *