Dastak Hindustan

जीओपी बहस : विवेक रामास्वामी ने निक्की हेली पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

टस्कलोसा (अलाबामा):- टेक उद्यमी और रिपब्लिकन न राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने बुधवार को अलबामा में जीओपी बहस के दौरान प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली जो एक भारतीय अमेरिकी भी हैं पर हमला बोला। 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति अभियान के चौथे रिपब्लिकन उम्मीदवारों की बहस में, रामास्वामी ने न केवल पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत की धार्मिक आस्था और उनके पूर्ण भारतीय नाम का उपयोग न करने की पसंद के बारे में अपनी पिछली चिंताओं को व्यक्त किया बल्कि हेली पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर भी आगे बढ़े।

उन्होंने एक हस्तलिखित चिन्ह दिखाया जिस पर लिखा था निक्की अपने भाषण के दौरान उन्होंने अपनी बात पर ज़ोर देने के लिए हवा में संकेत लहराया और पहचान की राजनीति का इस्तेमाल करने के लिए उनकी आलोचना कीटिप्पणियों के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए रामास्वामी ने अपने भ्रष्टाचार के आरोपों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कथा को स्थानांतरित कर दिया।

उन्होंने टिप्पणी की मैं उसकी आस्था पर सवाल नहीं उठाता लेकिन मैं उसकी प्रामाणिकता पर सवाल उठाता हूं। रामास्वामी ने खुले तौर पर हेली के लिए प्रतिष्ठान के समर्थन के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया। उन्होंने विस्तृत विवरण के साथ अपने आरोपों का समर्थन करते हुए कहा 2004 के चुनाव के बाद पहले पांच वर्षों के दौरान हेली की पारिवारिक आय में कथित तौर पर तीन गुना वृद्धि हुई।

रामास्वामी ने यह भी दावा किया कि गवर्नर के रूप में काम करते हुए हेली ने सैकड़ों-हजारों डॉलर के उपहार स्वीकार किये। हेली ने कथित तौर पर उन कंपनियों को करोड़ों डॉलर के राज्य अनुबंध दिए जिन्होंने उसे निजी जेट तक पहुंच प्रदान की।

हेली पर हितों के टकराव का आरोप लगाते हुए रामास्वामी ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक सेवा छोड़ने के बाद बोइंग के बोर्ड में शामिल होने के लिए दक्षिण कैरोलिना में बोइंग को 120 मिलियन अमेरिकी डॉलर का प्रोत्साहन प्रदान किया था।

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत के रूप में अपने कार्यकाल के बाद रामास्वामी ने आरोप लगाया कि हेली ने 8 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की संपत्ति अर्जित की जिसमें उनके परिवार के सैन्य अनुबंध व्यवसाय की कमाई भी शामिल है। रामास्वामी ने राष्ट्रपति पद के लिए

सक्रिय रूप से दौड़ते हुए कथित तौर पर बोर्डों से कॉर्पोरेट स्टॉक विकल्प अनुदान एकत्र करने के लिए हेली की आलोचना की। अपने आरोपों को सारांशित करते हुए रामास्वामी ने साहसपूर्वक घोषणा की गणित का कोई जोड़ नहीं है। हालांकि जब हेली को रामास्वामी को जवाब देने की अनुमति दी गई तो उन्होंने ऐसा न करने का फैसला किया और कहा उन्हें जवाब देने के लिए मेरा समय व्यर्थ है।

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए चार दावेदार फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर निक्की हेली उद्यमी विवेक रामास्वामी और न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी 2024 के लिए अलबामा में बुधवार रात की चौथी राष्ट्रपति बहस के दौरान तीखी बहस में उलझ गए। चक्र।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *