Dastak Hindustan

अब उत्तर भारत के लगभग सभी क्षेत्रों में हो रही तेजी से बर्फबारी, पड़ रही कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली :- उत्तर भारत में अब कड़ाके की सर्दी पड़ने का दौर शुरू हो गया है। पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत उत्तर भारत में तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर के अंत तक कड़ाके की सर्दी पड़ने लगेगी।

 

यूपी-बिहार का मौसम

 

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश हुई है। आज भी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश के आसार हैं। ऐसे में तापमान गिरने से ठंड बढ़ रही है। बरेली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किा गया। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी ठंड बढ़ रही है। आज सुबह हल्की हवाएं चलने से तापमान में गिरावट देखी जा रही है। इसके अलावा बिहार के कई जिलों में भी तापमान लगातार गिर रहा है। इसकी वजह से सर्दी में बढ़ रही है। अगले तीन दिनों के दौरान ठंड और बढ़ सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ेगी सर्दी

दिल्ली, नोएडा समेत पूरे एनसीआर में सुबह हल्का कोहरा देखा गया। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सुबह-सुबह हल्की हवा चलने से ठिठुरन बढ़ रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली के कई इलाकों में वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *