Dastak Hindustan

इजराइल ने गाजा में प्रवेश करने वाले ईंधन की मात्रा में न्यूनतम वृद्धि को दी मंजूरी

तेल अवीव (इजराइल):- इजरायली प्रधान मंत्री कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि वह दक्षिणी गाजा पट्टी में ईंधन की न्यूनतम आपूर्ति की अनुमति देने के लिए युद्ध कैबिनेट के प्रस्ताव को मंजूरी देगा।

एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर लेते हुए इजराइल के पीएमओ ने पोस्ट किया सुरक्षा कैबिनेट ने आज शाम दक्षिणी क्षेत्र में ईंधन की न्यूनतम आपूर्ति की अनुमति देने के लिए युद्ध कैबिनेट की सिफारिश को मंजूरी दे दी जो मानवीय पतन और महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए आवश्यक है।

इसमें कहा गया है यह न्यूनतम राशि पट्टी में बीमारी की दर और मानवीय स्थितियों के अनुसार युद्ध कैबिनेट द्वारा समय-समय पर निर्धारित की जाएगी। द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा कैबिनेट कथित तौर पर अमेरिकी दबाव के बाद बुलाई गई थी जिसमें वाशिंगटन ने मांग की थी कि 60,000 लीटर ईंधन की दैनिक डिलीवरी दोगुनी या तिगुनी कर दी जाए।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इस बीच फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा कि उसे बुधवार को राफा सीमा पार से गाजा में 80 सहायता ट्रक मिले।पीआरसीएस ने एक बयान में कहा ट्रकों में भोजन पानी राहत सहायता चिकित्सा आपूर्ति और दवाएं शामिल हैं।

मंगलवार को मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने हमास और इज़राइल के बीच सात दिवसीय संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद पट्टी में मानवीय सहायता की पहुंच में कमी की चेतावनी दी।

ओसीएचए ने कहा सहायता ट्रकों की संख्या 170 ट्रकों और 110,000 लीटर ईंधन के दैनिक औसत से काफी कम है, जो 24 से 30 नवंबर के बीच लागू मानवीय विराम के दौरान आए थे।

सीएनएन ने मिस्र के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि 50 सहायता ट्रक मंगलवार को राफा क्रॉसिंग के माध्यम से पट्टी में प्रवेश कर गए जबकि ओसीएचए ने कहा कि 100 ट्रक सोमवार को आए।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *