Dastak Hindustan

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा तेलंगाना के लिए हुए रवाना

नई दिल्ली:- तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और दीपेंद्र एस हुड्डा दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे। यहां से वे हैदराबाद के लिए रवाना होंगे। कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

जिसके लिए हैदराबाद में तैयारियां की गई हैं। कांग्रेस ने तेलंगाना में सीएम के नाम की घोषणा कर दी है और वहां रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं, जेडपीएम ने मिजोरम में लालदुहोमा को सीएम बनाने का ऐलान किया है वे भी शपथ लेगे लेकिन तीन राज्यों में बीजेपी ने अभी तक सीएम कौन होगा, इसकी घोषणा नहीं की है।

अब वाजिब सी बात है और सबके मन में यही सवाल है कि क्या हर बार की तरह बीजेपी इन राज्यों में भी सीएम का नाम लेकर एक बार फिर से चौंकाएगी। सीएम कौन होगा इसे लेकर गहन मंथन जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में मुख्यमंत्री पद के लिए नए चेहरे चुन सकती है, जहां उसने प्रचंड चुनावी जीत हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि चयन 2024 के आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।

जबकि पार्टी के पास पूर्व मुख्यमंत्री-शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह हैं जिन्होंने तीनों राज्यों में हुए चुनाव में जीत हासिल की है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि जब पार्टी नेतृत्व अपने मुख्यमंत्रियों को चुनता है तो पीढ़ीगत बदलाव से इनकार नहीं किया जा सकता है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *