Dastak Hindustan

गिफ्ट-आईएफएससी के लिए पीएम मोदी का दृष्टिकोण वैश्विक वित्तीय तकनीक समारोह में चमकेगा इन्फिनिटी फोरम

नई दिल्ली:- वित्त मंत्रालय के अनुसार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 9 दिसंबर को वित्तीय प्रौद्योगिकी कार्यक्रम इन्फिनिटी फोरम 2.0 के दूसरे संस्करण को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण और गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम गिफ्ट आईएफएससी नर्व सेंटर फॉर न्यू एज ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज विषय पर केंद्रित होगा।

इन्फिनिटी फोरम जिसे एक वैश्विक विचार नेतृत्व मंच के रूप में जाना जाता है एक ऐसे मंच के रूप में कार्य करता है जहाँ दुनिया भर से नवीन विचार महत्वपूर्ण चुनौतियाँ और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियाँ चर्चा खोज और कार्रवाई योग्य समाधान और अवसरों में विकसित होने के लिए एकत्रित होती हैं।

आगामी कार्यक्रम वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के अग्रदूत के रूप में आयोजित किया गया है। हाइब्रिड कार्यक्रम में गिफ्ट सिटी में केवल आमंत्रित व्यक्तिगत सभा और दुनिया भर से आभासी भागीदारी दोनों शामिल होंगी। इस कार्यक्रम में वक्ताओं में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे संचार इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव शामिल हैं।

वित्त मंत्रालय के डीईए सचिव अजय सेठ और उदय कोटक और केवी कामथ जैसे व्यापारिक नेता भी अपनी अंतर्दृष्टि साझा करेंगे। फोरम की थीम गिफ्ट-आईएफएससी नर्व सेंटर फॉर न्यू एज ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज को तीन ट्रैक के माध्यम से खोजा जाएगा नए युग के अंतरराष्ट्रीय वित्तीय केंद्र के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने वाला प्लेनरी ट्रैक ग्रीन ट्रैक एक के लिए एक मामला बनाना ग्रीन स्टैक और सिल्वर ट्रैक गिफ्ट आईएफएससी में लॉन्गविटी फाइनेंस हब को समर्पित है।

यह आयोजन वित्त प्रौद्योगिकी और शासन सहित विभिन्न क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों की मेजबानी करेगा। वक्ताओं की सूची में कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक और निदेशक उदय कोटक बैंक ऑफ अमेरिका भारत के अध्यक्ष और देश प्रमुख काकू नखाटे और पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा जैसे नेता शामिल हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के अलावा फोरम में 8 दिसंबर को एक निवेशक बैठक भी शामिल होगी जो फिनटेक संस्थाओं को अपने उत्पादों और समाधानों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी, साथ ही भाग लेने वाले निवेशकों के साथ एक-से-एक बैठकें भी होंगी।

इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण में 20 से अधिक देशों के 300 से अधिक सीएक्सओ और वैश्विक ऑनलाइन दर्शकों की भागीदारी की उम्मीद है। यह कार्यक्रम आईएफएससीए और गिफ्ट सिटी द्वारा आयोजित किया गया है जिसमें ब्लूमबर्ग को अंतर्राष्ट्रीय भागीदार फिक्की और इन्वेस्ट इंडिया को घरेलू भागीदार और बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप को नॉलेज पार्टनर के रूप में समर्थन मिला है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *