Dastak Hindustan

गुजरात में हो रही बेमौसम बारिश के बीच 24 लोगों की हुई मौत

गांधीनगर (गुजरात):- एक अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक सप्ताहांत में गुजरात के कई हिस्सों में हुई बेमौसम बारिश के कारण अब तक कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 71 जानवरों की भी मौत हो गई है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) ने सोमवार को कहा। जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद, अमरेली, आनंद, खेड़ा, देवभूमि द्वारका, पंचमहल, पाटन, बोटाद, मेहसाणा, साबरकांठा, सूरत और सुरेंद्रनगर जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा, तापी जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की जान चली गई। बनासकांठा और भरूच जिलों में बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत हो गई और दाहोद जिले में चार लोगों की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिजली गिरने से कुल 24 लोगों की जान चली गई है, जबकि 23 लोग घायल हो गए हैं। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में लोगों की मौत पर दुख जताया।

गुजरात के विभिन्न शहरों में खराब मौसम और बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। जिन लोगों ने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी अपूरणीय क्षति के लिए गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगे हुए हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट कई स्थानों पर छिटपुट बारिश हुई। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, गांधीनगर और गिर सोमनाथ में रविवार सुबह 6 बजे से 8 बजे तक 38 मिमी बारिश हुई, जूनागढ़ में 35 मिमी बारिश हुई, अमरेली में 13 मिमी बारिश हुई और रविवार सुबह राजकोट 6 मिमी।

गुजरात बिजली गिरना एसईओसी मौसम विभाग ने तीन दिन पहले ही बारिश की भविष्यवाणी कर दी थी। दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई।

इसी तरह की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *