Dastak Hindustan

छठ पूजा पर घर जाने के लिए मची मारामारी, नहीं मिल रही सीट

मुम्बई (महाराष्ट्र):- दिवाली के बाद अब छठ के लिए घर जाने वालों की भीड़ स्टेशनों पर दिख रही है। ऐसे में मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल पर छठ पूजा के लिए यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों की भयंकर भीड़ उमड़ी है। ट्रेन में बढ़ती भीड़ के चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग टिकट के लिए लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं। इस दौरान कोई भगदड़ न हो इसलिए आरपीएफ को ऑन अलर्ट मोड पर रखा गया है।

‘यूपी की ट्रेन पकड़कर भी जा रहे लोग’

छठ पर घर जाने के लिए कुछ लोग अपने परिवार के साथ भी आए हैं। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि टिकट के बावजूद ट्रेन में अत्यधिक भीड़ से मुश्किल हो रही है। हालांकि रेलवे की तरफ से छठ पूजा के लिए स्पेशल ट्रेन भी शुरू की गई है, बावजूद इसके लोगों की भीड़ कम नहीं हुई है। अधिकतर दरभंगा, छपरा, गया जाने वाले यात्री हैं। इसमें से कुछ लोग यूपी की ट्रेन पकड़कर जा रहे हैं ताकि आगे कोई और कनेक्टिंग ट्रेन का सहारा ले पाएं।

‘ट्रेन में नहीं मिल रही पैर रखने की जगह’

भीड़ का आलम कुछ ऐसा है कि लोग 24 घंटे पहले ही स्टेशन पर पहुंच रहे हैं। वहीं, कई यात्री सुबह से 2 से 3 ट्रेन छोड़ चुके हैं क्यूंकि ट्रेन में पैर रखने की जगह ही नहीं मिली है। प्लेटफार्म से लेकर टिकट काउंटर तक हर जगह भीड़ है, आरपीएफ के कर्मी लगातार अनाउंसमेंट कर रहे हैं और लोगों को कतार में खड़े रहने के लिए कह रहे हैं ताकि कोई हताहत ना हो। वहीं, जिन यात्रियों की ट्रेन भीड़ के चलते छूट गई है वो फिर से टिकट के लिए लाइन में खड़े हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें टिकट तो आसानी से मिला है लेकिन ट्रेन की भीड़ का अंदाजा नहीं है।

‘भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी’

हालांकि अधिक भीड़ को देखते हुए मध्य रेलवे ने त्यौहार स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। इसमें नागपुर-मुंबई, सीएसएमटी-दानापुर और दुर्गापुरा-दौंड के बीच 9 अतिरिक्त छठ त्योहार स्पेशल शामिल हैं। इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग आज से शुरू हुई है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *