Dastak Hindustan

Chanakya Niti: पत्नी अपने पति से चाहती हे ये कुत्ते के ये गुण, बस फिर मांगती है उसका…

नई दिल्ली :- आचार्य चाणक्य का नाम आज के दिन विश्व के जाने माने ज्ञानियों की सूची में शामिल किया जाता है। चाणक्य जी ने शादीशुदा जीवन के बारे में बहुत सी बातों का जिक्र किया गया है। इन नीतियों में कहा गया है कि पुरुष अगर गधे के ये गुण अपनाते हैं तो वह अपने शादीशुदा जीवन को और ज्यादा रोमांटिक बना सकते हैं।

चाणक्य कहते है कि अगर आप जानवरों की तरह अपनी पत्नी को सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो आप अपने पार्टनर को कम समय में खुश कर सकते हैं। आचार्य जी ने कुछ जानवरों के बारे में जिक्र किया है।

जिसमें ऊंट, घोड़ा और कुत्ते का नाम इस सूची मे शामिल किया जाता है लेकिन इसके इलावा भी एक जानवर ऐसा है जो अपने पार्टनर को खुश करने में सक्षम होता है। अगर आप भी अपने साथी को खुश नहीं कर पा रहे हैं तो गधे की ये आदत आपके रोमांस में चार चांद लगा देगी।

गधे के पास होता है कुछ एक्सट्रा 

देखा गया है कि प्रकृति के नियम के मुताबिक हर प्रजाति में अंगों का साइज अलग अलग होता है। जहां देखा गया है कि गधे के पास धैर्य बहुत होता है। वह कभी अपने मालिक को अकेला नहीं छोड़कर जाता है।

अगर उसका मालिक किसी कारणवश उसे घर से निकाल देता है तो भी वह अपने पैसंस की वजह से वापिस लौट आता है। ऐसे ही कुछ इंसानी जीवन में होना चाहिए। आपको अपने साथ को किसी भी हालत में अकेला नहीं छोड़ना चाहिए। अगर वह गुस्से में कुछ कह भी देता है तो उसे नजरअंदाज करके रिश्ते को नया मोड़ देना चाहिए।

घोड़े की तरह करें प्यार 

जानवरों में भी रोमांस कूट कूटकर भरा होता है। अगर इंसान भी जानवरों की इन नीतियों का प्रयोग करता है तो वह अपनी पत्नी को केवल एक ही बार में खुश कर सकता है। इस सूची में सबसे पहला नाम घोड़े का आता है।

जिसमें रोमांस की मात्रा अन्य जानवरों से ज्यादा मापी गई है। अगर आपकी पत्नी आपसे संतुष्ट नहीं हो रही है तो आप घोड़े की नीति को अपना सकते हैं।

गलत दिशा से संबंध बनाना

आपने देखा होगा कि ऊंट का संबंध बनाने का तरीक अन्य जानवरों से अलग होता है। वह उल्ट तरीके से अपने पार्टनर को खुश करने की क्षमता रखता है। ठीक ऐसा ही इंसान को भी करना जरुरी है।

आज के इस मॉडर्न समय में हर महिला हर पुरुष से कुछ अलग चाहती है। अगर पत्नी को पति ऊंट के तरीके से खुश करने की कोशिश करता है तो उसे ज्यादा समय लगाने की भी जरुरत नहीं है क्योंकि इस तरीके से महिला एक ही बार में संतुष्ट हो सकती है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *