Dastak Hindustan

मीरजापुर में मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के प्रगति कार्य की ली जानकारी

मीरजापुर से तारा त्रिपाठी की स्पेशल रिपोर्ट 

मीरजापुर (उत्तर प्रदेश):-  25 सितम्बर, 2023- मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल डाॅ0 मुथु कुमार स्वामी बी0 ने आयुक्त सभागार में जिलाधिकारी मीरजापुर प्रियंका निरंजन, मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस, संयुक्त विकास आयुक्त सुरेश चन्द्र मिश्र, प्राचार्य मेडिकल कालेज आर0बी0 कमल, कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के कार्य प्रगति व अन्य प्रस्तावित भवन के भूमि आदि के बारे में विस्तृत समीक्षा की।

मण्डलायुक्त द्वारा पूर्व में किये गये मेडिकल कालेज के स्थलीय निरीक्षण में पाये गये कमियो की अनुपालन आख्या बारे में जानकारी ली गयी जिस पर प्राचार्य मेडिकल कालेज के द्वारा बताया गया कि अधिकांश कमियो को कार्यदायी संस्था द्वारा दूर लिया गया उनके द्वारा बताया गया कि कुछ कार्य ऐसे है जिससे दो या तीन महीने में पूरा करने में समय लगेगा जिस कार्य चल रहा हैं।

मण्डलायुक्त ने कहा कि निरीक्षणोपरान्त पायी गयी कमियो को समय से पूर्ण कराया जाय तथा आगे से मेडिकल कालेज की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया अन्यथा सम्बन्धित कांट्रैक्टर के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मेडिकल कालेज परिसर में आई0सी0सी0यू0 के लिये भूमि उपलब्ध कराने पर भी चर्चा की गयी तथा महिला अस्पताल के भवनो को ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी।

प्राचार्य मेडिकल कालेज ने बताया कि मेडिकल कालेज में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिये हास्टल की संख्या बढ़ाने के लिये शासन को पत्र प्रेषित किया गया। बैठक में आडीटोरियम निर्माण, पेयजल आपूर्ति, परिसर में एक और अतिरिक्त पम्प की बोरिंग कराने, नर्सिंग कालेज के लिये भूमि के चयन आदि के बारे में चर्चा की गयी।

मण्डलायुक्त ने कहा कि मेडिकल कालेज के अस्पताल में मानक के अनुसार दवाओ की उपलब्धतता करायी जाय तथा मरीजो को प्रत्येक दवाए अस्पताल से ही मुहैया करायी जाय। इस अवसर पर परियोजना प्रबन्धक राजकीय निर्माण निगम वीरेन्द्र कुमार, यू0पी0सी0एल0, अधिशासी अभियन्ता डाॅ0 अनुज ठाकुर उपस्थित रहें।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *