Dastak Hindustan

राहुल गांधी ने ट्रेन से बिलासपुर से रायपुर की यात्रा की

रायपुर (छत्तीसगढ़):- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में ट्रेन से बिलासपुर से रायपुर की यात्रा की। राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिलासपुर जिले के तखतपुर में आवास न्याय योजना में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी नया रायपुर के रिजॉर्ट के लिए रवाना हो गए है।

राहुल गांधी को रायपुर से बिलासपुर ट्रेन के रास्ते ले जाने की कांग्रेस ने तैयारी की थी, लेकिन ट्रेन की लेट लतीफी की वजह से प्रोग्राम में बदलाव किया गया है। जारी मिनट टू मिनट कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी कुछ देर बाद सड़क मार्ग से रायपुर से बिलासपुर के लिए रवाना होंगे।

राहुल गांधी सुबह 11:45 पर सड़क मार्ग से रायपुर से बिलासपुर के लिए वो रवाना होंगे। दोपहर 2:00 बजे से लेकर दोपहर 3:30 बजे तक बिलासपुर में कार्यक्रम में भाग लेंगे। दोपहर 3:35 पर बिलासपुर से रवाना होकर शाम 5:45 पर रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रात 8:15 बजे रायपुर एयरपोर्ट से विस्तारा की नियमित विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

दरअसल, प्रदेश में ग्रामीणों को आवास दिलाने के लिए कांग्रेस ने सीएम ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरूआत करेगी। इस योजना की शुरूआत राहुल गांधी करेंगे। इसके लिए वे प्रदेश की राजधानी रायपुर पहुंच चुके है। जहां उनका स्वागत सीएम भूपेश बघेल ने किया। यहां से राहुल गांधी बिलासपुर के लिए रवाना होंगे। जहां उनकी सभा आयोजित होनी है।

इस योजना का मकसद बेघरों और ग्रामीण इलाकों में कच्चे मकानों में रहने वाले परिवारों को वित्तीय सहायता देना है। अधिकारियों ने बताया कि ‘आवास न्याय सम्मेलन’ में राहुल और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मकानों के निर्माण के लिए प्रत्येक लाभार्थी को 25 हजार रुपये से एक लाख तीस हजार रुपये तक की पहली किस्त का वितरण करेंगे।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *