Dastak Hindustan

उत्तर प्रदेश में 30 सितंबर तक जारी रहेगा बारिश का मौसम

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में हल्की-फुल्की बारिश हो रही है। हालांकि टेम्परेचर भी बढ़ रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी यूपी की तुलना में अधिक बारिश के आसार हैं।

वाराणसी, आजमगढ़ में आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, 25 सितंबर को वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर और आजमगढ़ जिले में बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार हैं।

इसके अलावा देवरिया, गोरखपुर, मऊ, बलिया, कुशीनगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी और अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाकों में भी बादल गरजने के साथ बिजली गिर सकती है।

26 और 27 सितंबर को पश्चिमी यूपी की अपेक्षा पूर्वी यूपी में अधिक बारिश के आसार हैं। 28 से 30 सितंबर तक पश्चिम यूपी में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि 25 से 30 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है।

झारखंड, महाराष्ट्र में मानसून और मौसम

अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

पूर्वोत्तर भारत, गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी गुजरात के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश हो सकती है।

बिहार, छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश वेदर रिपोर्ट

मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी बिहार उप-हिमालयी और पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हुई।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *