Dastak Hindustan

उन्नाव में तैनात सिपाही ने ऑनलाइन गेमिंग में गवाएं लाखों रुपए, कर्मचारियों से लगाई मदद की गुहार

उन्नाव (उत्तर प्रदेश):- ऑनलाइन गेमिंग में लाखों रूपए हारने के बाद सिपाही ने लगायी पुलिस अधीक्षक से मदद करने की गुहार लगाई है। उन्नाव में UP 112 में तैनात सिपाही सूर्यप्रकाश ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल करते हुए कहा ,“जय हिन्द सर मै कांस्टेबल सूर्यप्रकाश UP 112 के उन्नाव कार्यालय में तैनात हूँ, मै पिछले कुछ दिनों से परेशान हूँ, मैंने बैंक से लोन एवं इधर उधर से उधार लेकर ऑनलाइन गेमिंग में बहुत सारा पैसा हार गया हूँ।” करीब 10-15 लाख रुपया हार गया हूँ, मेरी मानसिक स्थति ख़राब हो गयी है, मुझे समझ नही आ रहा है कि मै क्या करूं। मैंने आत्महत्या करने का कई बार प्रयास किया है मेरे पास इसके के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है यदि प्रत्येक कर्मचारी से 500-500 की मदद कर देंगे तो मैं शायद आत्महत्या नहीं करूं।

सिपाही सूर्यप्रकाश कानपुर का रहने वाला है और 2016 बैच का सिपाही है। दीपक भूकर ने मामले का संज्ञान लिया है।

यह घटना ऑनलाइन गेमिंग की बढ़ती समस्याओं और इसके खतरों को उजागर करती है। पुलिसकर्मी ने पुलिस अधीक्षक से मदद मांगी है क्योंकि उसने ऑनलाइन गेमिंग में लाखों रुपये गंवा दिए हैं। यह समस्या न केवल आर्थिक नुकसान का कारण बनती है बल्कि मानसिक और पारिवारिक तनाव भी बढ़ा सकती है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा सिपाही की मदद के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाएगा या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से धोखाधड़ी और आर्थिक नुकसान के मामलों में पुलिस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है। इस तरह के मामलों से बचने के लिए जागरूकता और सख्त कानून की आवश्यकता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *