Dastak Hindustan

9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोनभद्र में पुलिस कर्मियों द्वारा किया गया योगाभ्यास

विवेक मिश्रा की स्पेशल रिपोर्ट

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश):- आज दिनांक 21.06.2023 को 9वा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन चुर्क सोनभद्र में योग शिविर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें पतंजलि योग पीठ कमेटी द्वारा उपस्थित पुलिस कर्मियों को योग के प्रति जागरुक किया गया व साथ ही योगाभ्यास कराया गया।

इस दौरान योग प्रशिक्षक द्वारा मानव जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित समस्त पुलिसकर्मियों को नियमित रुप से योगाभ्यास करने हेतु प्रेरित किया गया । योग शिविर में पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रखने के लिए योगाभ्यास कराया गया तथा बताया गया कि योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, परंतु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है।

 

स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन मेंअपनाना जरूरी है तथा तन और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है इस मौके पर क्षेत्राधिकारी लाइन श्री संजीव कटियार, प्रतिसार निरीक्षक श्री धर्मेन्द्र सिंह, पुलिस लाइन एवं पुलिस कार्यालय के समस्त अधिकार/कर्मचारीगण मौजूद रहे । इसके अतिरिक्त जनपदीय पुलिस के समस्त थानों/चौकी तथा पुलिस कार्यालयों पर भी योग शिविर/कार्यशाला का आयोजन कर योगाभ्यास किया गया ।

*#YogaForHumanity*

योग से जुड़ी हुई जानकारी के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *