Dastak Hindustan

मुरैना में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के प्रभाव के कारण हुई भारी बारिश

मध्य प्रदेश: मुरैना में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के प्रभाव के कारण हुई भारी बारिश के बाद शहर में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हुई। जलभराव के कराण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अंकित अस्थाना ने बताया कि बिपरजॉय के प्रभाव से काफी बारिश हुई है जिसकी वजह से कई गांव में ऐसी स्थिति हुई है। तत्काल हमने उस जगह पर आवश्यकता के सामान पहुंचाए और रेस्क्यू किया है। हमने पिछले महीने से जिला कंट्रोल रूम तैयार रखा था और हमने तैयारी भी कर रखी थी।

उधर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए विपर्जय तूफान का असर बढ़ने के कारण आगामी 48 घंटे तक आंधी व तेज बारिश की संभावना जताई है।बीते 24 घंटे में मुरैना में 101 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस बारिश के कारण तापमान दो दिन में 10 डिग्री लुढ़ककर 31 डिग्री आ गया है, जिससे गर्मी से राहत मिली है, मौसम भी सुहाना हो गया है।

रात में लगातार हुई बारिश के कारण सिहोनिया थाना क्षेत्र के पार्थ का पुरा गांव में बारिश से रामोतार सिंह तोमर का दो मंजिला मकान आधी रात को ढह गया। जब मकान ढहा, तब पूरा परिवार सोया हुआ था। मकान का पिछला हिस्सा ढहा जिसके मलबे में दो महिलाएं राजवाला तोमर व शिखा तोमर घायल हो गई।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *