Dastak Hindustan

बिहार में गर्मी बनी आफत, ले ली 98 लोगों की जान

पटना (बिहार):- बिहार में गर्मी कहर बनकर बरप रही है। आसमान जहां शोले बरसा रही है तो वहीं जमीन आग उगल रही है। सड़कों पर मानो मौत का पहरा है। बिहार में भीषण गर्मी के चलते कई जिंदगियां काल के गाल में समा चुकी है ये सिलसिला जारी है। अस्पतालों में लू के मरीज लगातार पढ़ रहे हैं बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। जिससे आम लोगों के साथ ही स्वास्थ्य महकमा भी सकते में है। बीते 4 दिनों में बिहार में हीट वेव ने 97 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है।

बिहार में भीषण गर्मी का प्रहार

आंकड़ों पर नजर डाले तो अरवल में 16 लोगों की हीट वेव की वजह से मौत हो गई है। बेगूसराय में 2 लोगों की लू लगने से मौत हो गई। सीवान में तो लू की चपेट में आने से एक दरोगा की मौत हो गई। नवादा में लू से अबतक 4 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच एक ही घर के सास दामाद की मौत ने जिले में कोहराम मचा दिया है। दरअसल बिगहा गांव में एक महिला की गंभीर बीमारी से मौत हो गई। जिसके बाद महिला के परिजनों के साथ उसका दामाद भी उसके अंतिम संस्कार के लिए गया, लेकिन इस दौरान दामाद लू की चपेट में आ गया जल्द ही उसकी भी मौत हो गई।‌एक तरफ जहां दो मौतों से घर में शोक की लहर है तो वहीं जिला प्रशासन हीट वेव से मौत की पुष्टि नहीं कर रही है।

हीट वेव ने ली 98 लोगों की जान

बेगूसराय में भी भीषण गर्मी से लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिले में 1 युवक की लू से मौत होने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। इससे पहले मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक महिला की भी लू से मौत हो गई थी। जिले में दो दिन में हुई दो मौतों ने दहशत फैला दी है। नवादा में फिर लू लगने से 2 लोगों की मौत हो गई। जिससे मरने वालों की संख्या कुल 4 हो गई है। वहीं अभी लू वार्ड में 33 मरीज भर्ती हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है। इनमें से 8 मरीजों को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। बढ़ते मरीजों को देख स्वास्थ्य विभाग लोगों से सावधानी की अपील कर रहा है।

22 जिलों में हीटवेव से हाहाकार

शेखपुरा में भी गर्मी से हालात बद से बदतर हो गए हैं। प्रचंड गर्मी मौत की वजह बन रही है। सदर थाना इलाके के बुधौली मोहल्ला में भी लू से एक शख्स की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मौत के ये आंकड़े डराने वाले हैं। लोग लगातार लू की चपेट में आ रहे हैं। इस भीषण गर्मी में लापरवाही मौत का कारण बन रही है। जरूरी है कि जिन जिलों में लू का अलर्ट है वहां लोग सावधानी बरते।

इस तरह की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *