Dastak Hindustan

जय शाह के एक फैसले से हिला पाकिस्तान, नजम सेठी ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली :- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल मच गया है। पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी पिछले साल यानी दिसंबर 2022 में पीसीबी के चेयरमैन पद की शपथ ली थी और 21 जून को नजम सेठी का कार्यकाल पूरा हो रहा था।

लेकिन उससे पहले ही नजम सेठी ने अपना नाम वापस ले लिया और चेयरमैन के पद से इस्तीफा भी दे दिया है। नजम सेठी ने पद से इस्तीफा देते हुआ कहा कि मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPL) के अध्यक्ष आसिफ जरदारी के बीच विवाद का जड़ नहीं बनाना चाहता हूँ।

 

ट्वीट ने मचाया बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नजम सेठी ने अपने समाप्त हो रहे कार्यकाल से पहले ही इस बात की जानकारी दे दी कि वह आगे चेयरमैन के पद के लिए अपना नाम नहीं दे रहे हैं और चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। नजम सेठी ने ट्वीट करते लिखा कि, ‘सभी को सलाम! मैं आसिफ जरदारी और शहबाज शरीफ के बीच विवाद का कारण नहीं बनना चाहता। इस तरह की अस्थिरता और अनिश्चितता पीसीबी के लिए अच्छी नहीं है। इन परिस्थितियों में मैं पीसीबी अध्यक्ष पद का उम्मीदवार नहीं हूं। सभी हितधारकों को शुभकामनाएँ।’ नजम सेठी के इस ट्वीट के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है।

मात्र 6 महीने ही रहा कार्यकाल

नजम सेठी को दिसंबर 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अंतरिम प्रबंधन समिति का नेतृत्व कर रहे थे। जिसका कार्यकाल 21 जून 2023 को पूरा हो रहा था। लेकिन उससे पहले ही नजम सेठी के इस्तीफे ने कहीं न कहीं एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। नजम सेठी को पीसीबी का पूर्ण रूप से चेयरमैन बना दिया जाएगा। लेकिन नजम सेठी ने इससे पहले ही इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया है। नजम सेठी ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी।

इस तरह की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *