Dastak Hindustan

5% चढ़ सकता है प्राइवेट बीमा कंपनी का स्टॉक, डीलर्स ने करवाई जोरदार खरीदारी

नई दिल्ली :- बाजार में रिकवरी का मूड नजर आया। निफ्टी निचले स्तरों से 100 प्वाइंट सुधरा। जबकि बैंक निफ्टी 200 प्वाइंट सुधरा। वहीं, लगातार 7वें दिन निफ्टी मिडकैप इंडेक्स चढ़ा। चीन के रेट कट के बाद मेटल शेयरों में तेजी नजर आई। बीमा कंपनी, जिंदल स्टील और हिंद कॉपर 2% से ज्यादा चढ़कर कारोबार करते नजर आये। उधर IT और ऑटो शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। टाटा मोटर्स 7 साल के शिखर पर पहुंचा। इधर ब्लॉक डील के बाद HDFC AMC का शेयर 8% से ज्यादा उछलकर वायदा का टॉप गेनर बना। वहीं आज बाजार के इस माहौल में डीलिंग रूम्स में डीलर्स ने आरईसी और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के शेयर में दांव लगाया है। सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता की पड़ताल के अनुसार दोनों स्टॉक्स में डीलर्स ने खरीदारी की राय अपने क्लाइंट्स को दी।

डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से यतिन मोता ने कहा कि इस शेयर में डीलर्स की बुलिश राय है। डीलर्स ने आरईसी के शेयर में BTST यानी कि आज खरीदने और कल बेचने की सलाह दी है। डीलर्स के मुताबिक इस शेयर में 3-4% की तेजी मुमकिन है। इस शेयर में म्युचुअल फंड्स की तरफ से आज खरीदारी देखने को मिली है।

यतिन मोता ने कहा कि इंश्योरेंस शेयरों को लेकर एनालिस्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। आज डीलर्स ने प्राइवेट सेक्टर के बीमा स्टॉक पर दांव लगाया है। अच्छी कमाई के लिए डीलर्स ने अपने क्लाइंट्स से आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के शेयर में खरीदारी करने की सलाह दी।

डीलर्स के मुताबिक इस स्टॉक में 4-5% की पोजीशनल तेजी संभव है। शेयर में FIIs की तरफ से नई खरीदारी नजर आई है।

यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *