Dastak Hindustan

प्रबुद्ध जन सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया भाग

देहरादून (उत्तराखंड):- प्रबुद्ध जन सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखण्ड को नौ महत्वाकांक्षी परियोजनाएं दी है जिन्हें उन्होंने नवरत्न का नाम दिया है। इन नवरत्न परियोजनाओं पर आज काम तेजी से चल रहा है। उदाहरण के लिए ऋषिकेश-कर्ण प्रयास रेल परियोजना का काम चल रहा है। इसी तरह टनकपुर-बागेश्वर रेलवे लाईन का भी काम शुरू हो रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह केरल की दो दिन की यात्रा पर कल कोच्चि पहुंचेंगे। राजनाथ सिंह के शाम को दक्षिणी नौसेना कमान स्थित हाइड्रो शिप्स का दौरा करने की संभावना है। वे नेविगेशनल चार्ट्स जारी करेंगे और हाइड्रो प्रशिक्षण हिस्‍सा ले रहे विदेशी प्रशिक्षणार्थियों के साथ बातचीत करेंगे।

बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर श्री सिंह देश में निर्मित विमान वाहक आईएनएस विक्रांत पर नौसेना कार्मिकों के साथ योगाभ्यास करेंगे। बाद में वे नौ सैनिक केंद्र में अत्याधुनिक पोत परिचालन सिम्युलेटर का उद्घाटन करेंगे।

यातायात पुलिस ने रक्षामंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए लोगों से दुपहिया और चौपहिया वाहनों के प्रयोग से बचने या लिंक मार्गों का प्रयोग करने की अपील की है। यातायात पुलिस ने कहा है कि हाथीबड़कला मार्ग, कैंट रोड, सम्पूर्ण जीएमएस रोड, आइएसबीटी मार्ग, सेंट ज्यूड्स चौक पर दोपहर 3ः30 बजे से 05ः30 बजे तक कुछ रूटों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित, डायवर्ट और बंद किया जा सकता है। इन्हीं मार्ग से रक्षामंत्री का काफिला गुजरेगा. काफिला गुजरने के आधे घंटे पहले इन मार्ग पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। इसके अलावा हेलीपैड के आसपास के मार्गों पर पूरे समय के लिए डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगी‌। आईएसबीटी मार्ग को काफिला गुजरने के दौरान बंद कर दिया जाएगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *