Dastak Hindustan

फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवाद पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया बैन

रायपुर (छत्तीसगढ़):- फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवाद पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निशाना साधते हुए कहा कि क्रोनोलॉजी समझिए, पहले मर्यादा पुरुषोत्तम राम को इन्होंने धीरे-धीरे युद्धक राम बना दिया। हनुमान जी ज्ञान, भक्ति और शक्ति के प्रतीक है उनको एंग्री बर्ड बना दिया, और तीसरी क्रोनोलॉजी यह है कि जो बजरंग दल के लोग बोलते हैं वो शब्द भगवान बजरंगबली से बुलवा रहे हैं, ये इनकी क्रोनोलॉजी है। अब जब जनता इसके खिलाफ खड़ी हो गई तब यह कहते हैं इस पर बैन लगाया जाए।

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने यह उम्मीद जताई है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य में फिल्म ‘आदिपुरुष’ को बैन करेंगे। सरगुजा संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य ने दावा किया कि जिस तरीके से फिल्म में ‘भगवान राम, माता जानकी और हनुमान’ को प्रदर्शित किया गया है, उससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। केंद्रीय जनजाति कार्य राज्य मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘रामायण पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ में हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम, माता जानकी, वीर हनुमान एवं अन्य चरित्रों का फिल्मांकन जिस तरीके से किया गया है और पात्रों ने जिस प्रकार से भद्दे संवाद बोले हैं, इससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।’

रिलीज के बाद से ही फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी फिल्म की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि फिल्म देखना जबरदस्ती तो है नहीं। भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बात है तो उसे देखने ना जाए। उन्होंने कहा कि हमारे आराध्यों के मुख से इस प्रकार के शब्द बुलवाना उचित बात नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि रामायण आधारित इस फिल्म के निर्माताओं पर मूल कहानी, चरित्रों और संवाद से छेड़छाड़ करने के आरोप लग रहे हैं‌। बताया जा रहा है कि इसमें कई रामायण चरित्रों से कई अमर्यादित भाषा में डायलॉग बुलवाए गए हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *