Dastak Hindustan

जल्द ही खत्म हो जाएगा राहुल द्रविड़ का कार्यकाल , भारत के अगले कोच बन सकते हैं ये 4 दावेदार

नई दिल्ली:- राहल द्रविड़ का कार्यकाल इस साल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है। भारत अगर इस साल 2023 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया तो राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पर गाज गिर सकती है। राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट इस साल नवंबर में 2023 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है।

राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के कोच बनने के ये 4 बड़े दावेदार हैं।

 

1. आशीष नेहरा

आशीष नेहरा का स्मार्ट और कूल माइंड इंडिया को दुनिया में बेस्ट टीम बना सकता है। आशीष नेहरा आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी करते हैं। प्रोटोकॉल के मुताबिक वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाएगी। आशीष नेहरा इस मामले में टीम इंडिया के अगले कोच बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

 

2. वीरेंद्र सहवाग

 

वीरेंद्र सहवाग भी इंडिया के अगले कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। वह टीम इंडिया में एक आक्रामक सोच लेकर आएंगे। सहवाग पहले भी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं।

 

3. स्टीफन फ्लेमिंग

न्यूजीलैंड के दिग्गज स्टीफन फ्लेमिंग टीम इंडिया के अगले कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। स्टीफन फ्लेमिंग की कोचिंग में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। स्टीफन फ्लेमिंग एक चतुर रणनीतिकार हैं और भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग भी है।

 

4. टॉम मूडी

ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी IPL में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कोच रह चुके हैं। टॉम मूडी ने 2017 में टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू दिया था। विराट कोहली की पसंद का ख्याल रखते हुए शास्त्री को कोच बनाया गया। टॉम मूडी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए बड़े दावेदार हैं।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *