Dastak Hindustan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाशिंगटन डीसी में स्वागत

वाशिंगटन (अमेरिका):- प्रधानमंत्री की अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा पर पूर्व व्हाइट हाउस कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक डॉ. आशीष झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाशिंगटन डीसी में बहुत स्वागत है। हम सभी बहुत उत्साहित हैं कि वो यहां आ रहे हैं इससे भारत और अमेरिका के बीच का संबंध और बढ़ेगा।

प्रधानमंत्री की अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा पर पूर्व व्हाइट हाउस कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक डॉ. आशीष झा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाशिंगटन डीसी में बहुत स्वागत है। हम सभी बहुत उत्साहित हैं कि वो यहां आ रहे हैं इससे भारत और अमेरिका के बीच का संबंध और बढ़ेगा।

यह भारत-अमेरिका संबंधों के लिए एक रोमांचक समय है। दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र एक जैसी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। जैसा कि हम महामारी से उभर रहे हैं और हमने दोनों देशों से अविश्वसनीय मात्रा में नवाचार देखा है। साझेदारी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण क्षण है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह अमेरिका की महत्वपूर्ण यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच रक्षा और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी सहित कई अहम क्षेत्रों में सहयोग के ठोस परिणाम सामने आने की उम्मीद है। यात्रा की तैयारी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच औद्योगिक सहयोग प्रगाढ़ करने के लिए नियामक ढांचे को सरल बनाने के रास्तों पर भी चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की वाशिंगटन की राजकीय यात्रा का एक महत्वपूर्ण आयाम भारत और अमेरिका के बीच मजबूत प्रौद्योगिकी गठजोड़ बनाने और आर्थिक संबंधों को बेहतर बनाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह अमेरिका की महत्वपूर्ण यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच रक्षा और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी सहित कई अहम क्षेत्रों में सहयोग के ठोस परिणाम सामने आने की उम्मीद है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *