Dastak Hindustan

वेस्‍टइंडीज में टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करेगा ये खिलाड़ी, चार महीने से कर रहा इंतजार

नई दिल्ली :- टीम इंडिया का वेस्‍टइंडीज दौरा अब करीब आ रहा है। माना जा रहा है कि ये सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होगी। साथ ही टीम में काफी बदलाव और फेरबदल भी देखने के लिए मिल सकते हैं। हालांकि अभी टीम का ऐलान होने में वक्‍त है, लेकिन इस बीच अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि वेस्‍टइंडीज के दौरे पर कौन कौन से खिलाड़ी जा सकते हैं। साथ ही ये भी पक्‍का नजर आ रहा है कि इस सीरीज में एक नहीं, बल्कि कई डेब्‍यू होंगे। खासतौर पर उस खिलाड़ी को भी डेब्‍यू का मौका मिल सकता है, जो पिछले करीब चार महीने से टीम के साथ है, लेकिन अभी तक टेस्‍ट खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

इशान किशन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं मिला था डेब्‍यू का मौका 

आईपीएल 2023 से पहले टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैच खेले थे। इस टीम में इशान किशन को शामिल किया था। लेकिन एक भी मैच में उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। चार के चार मैच बतौर विकेट कीपर बल्‍लेबाज केएस भरत ने खेले। इस तरह से इशान किशन के डेब्‍यू किए बिना ही सीरीज खत्‍म हो गई। इसके बाद आईपीएल शुरू हो गया जो करीब दो महीने तक चला। इसके बाद जब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें इशान किशन को जगह ही नहीं दी गई।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इशान किशन को मिल सकता है डेब्‍यू का मौका 

अब टीम इंडिया अगले महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच खेलेगी, उसके लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इशान किशन इस टीम में होंगे जरूर। ऐसे में फिर से संभावना है कि इशान किशन को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। इसका बड़ा कारण ये भी है कि केएस भरत ने अभी तक टीम इंडिया के लिए जो पांच टेस्‍ट खेले हैं, उसमें उन्‍होंने कीपिंग तो सही की है, लेकिन एक भी बार वे बल्‍लेबाजी से अपने हाथ दिखाने में नाकाम रहे हैं। वैसे भी इशान किशन एक्‍स फैक्‍टर माने जाते हैं। वे अगर मिडल ऑर्डर में आकर अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर जाते हैं तो फिर भारतीय स्‍कोर पर बड़े रन भी टांग सकती है। लेकिन पहले तो ये देखना होगा कि क्‍या सेलेक्‍टर्स अगली सीरीज के लिए भी इशान किशन पर भरोसा जताते हैं।

स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *