Dastak Hindustan

भारी बारिश होने से कच्छ और सौराष्ट्र के इलाकों में आई भारी तबाही

गांधी नगर (गुजरात):- चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने से कच्छ और सौराष्ट्र के इलाकों में भारी तबाही हुई है। गुजरात में मौसम विभाग की निदेशक मनोरमा मोहंती ने शुक्रवार बताया कि चक्रवात की तीव्रता कम हुई है। इसके कारण कच्छ में भारी बारिश हो सकती है। द्वारका, जामनगर, मोरबी में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। पोबंदर, राजकोट सहित कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। पूरे गुजरात में बारिश होने की संभावना है। शनिवार को कच्छ, पाटन, महसाना , बनासकांठा में अति भारी बारिश हो सकती है।

वहीं भुज SP करण सिंह वघेला ने बताया कि मुंद्रा, मांडवी, नलिया, जखाऊ आदि जगह पर भारी बारिश के साथ तेज़ हवाएं चल रही हैं। पुलिस की टीम हर जगह तैनात हैं। पुलिस पूरे ज़िले में तैनात है जिससे कहीं भी कुछ जरूरत हो वहां पहुंच सके। जहां भी रोड ब्लॉक है उसे जल्द से जल्द साफ कराया जा रहा है। किसी भी जनहानि की सूचना अभी तक नहीं आई है। हम लोगों से अपील करते हैं चक्रवात का पूरी तरह से शांत हो जाने के बाद ही वे अपने घर से बाहर निकलें।

गुजरात के मोरबी में कार्यकारी अभियंता जेसी गोस्वामी ने कहा कि, तेज हवाओं से बिजली के तार और खंभे टूट गए जिससे मलिया तहसील के 45 गांवों में बिजली नहीं थी, जिसमें से 9 गांवों में बिजली बहाल करने का काम चल रहा है बाकि गांवों में हमने बिजली बहाल कर दी है। कच्छ में चक्रवात बिपरजॉय का प्रभाव देखने को मिल रहा है। शहर में तेज हवाएं चल रही हैं। चक्रवात के प्रभाव से पेड़ उखड़ गए हैं।

इस तरह की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *