Dastak Hindustan

इंग्लैंड जाकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली :- क्रिकेट का मक्का कहा जाने वाला लॉर्ड्स, प्रतिष्ठित ओवल, तेजी गेंदबाजी के अनुकूल हेडिंग्ले उन पांच स्थलों में शामिल हैं जहां भारतीय क्रिकेट टीम 2025 दौरे पर टेस्ट मैच खेलेगी।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को यह घोषणा की। दरअसल, ECB ने 2025-2031 के बीच 7 साल के चक्र के लिए अपनी पुरुष और महिला टीम के घरेलू कैलेंडर की घोषणा की। इसके तहत बताया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम 2025 में इंग्लैंड का दौरा करेगी, तब 5 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। इसके अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2027 का आयोजन यूनाइटेड किंगडम में किया जाएगा।

इग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैदानों के नामों का किया ऐलान

साल 2025 के अलावा भारतीय टीम 2029 में इंग्लैंड का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए भी इग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैदानों के नामों का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2025 में पांच टेस्ट मैच ओवल, एजबेस्टन, हेडिंग्ले, मैनचेस्टर, ओल्ड ट्रेफर्ड में खेलेगी। हाल ही में इंग्लैंड के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *