Dastak Hindustan

अजमेर के होटल में आईपीएस व आईएएस अधिकारी ने कर्मचारियों के साथ की मारपीट

अजमेर(राजस्थान):- अजमेर के एक होटल में आईएएस गिरधर और आईपीएस सुशील बिश्नोई ने होटल के कर्मचारियों से मारपीट की। इस घटना में आईएएस गिरधर के भी शामिल होने की बात सामने आई है। इनके साथ तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

घटना में शामिल तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया

सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि आईएस गिरिधर और आईपीएस बिश्नोई ने होटल के कर्मचारियों के साथ मारपीट की है। इसी आधार पर और होटल संचालक की शिकायत पर जांच बैठाई गई  घटना में शामिल तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

निलंबित किए गए आईएएस गिरधर और आईपीएस सुशील 

प्रदेश सरकार ने एक्शन लेते हुए आईएएस गिरधर और आईपीएस सुशील को निलंबित किया गया है। मामले की जांच एडीजी इंटेलिजेंस करेंगे। घटना 11 जून की है। रात करीब 3 बजे एक फॉर्च्यूनर कार और एक वेन्यू कार में आईपीएस सुशील कुमार विश्नोई अपने दोस्तों के साथ होटल के बाहर पहुंचे थे।

मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस सुशील विश्नोई ने वहां बाहर घूम रहे होटल कर्मचारी से वाशरूम की जानकारी ली तो कर्मचारी ने उन्हें वाशरूम का रास्ता बता दिया। इसके बाद सुशील कुमार बिश्नोई होटल के अंदर गए और वहां पर फिर से टॉयलेट का रास्ता पूछने लगे।

होटल के अंदर मौजूद कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि टॉयलेट का रास्ता बाहर से है तो सुशील कुमार विश्नोई ने अपना आपा खो दिया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर होटल कर्मचारियों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। रात के चलते होटल में अधिक स्टाफ मौजूद नहीं था। इसी का फायदा उठाते हुए आईपीएस अधिकारी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर होटल में जमकर मारपीट की और तोड़फोड़ की।

आईपीएस अधिकारी के सिविल यूनिफॉर्म में होने के चलते होटल में उन्हें कोई पहचान नहीं सका

जानकारी के अनुसार जब होटल मालिक ने इसकी सूचना गेगल थाना पुलिस को दी तो गेगल थाना पुलिस की टीम होटल पहुंच गई। होटल कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि कुछ लोगों ने आकर उनके साथ मारपीट की और होटल में तोड़फोड़ की है। जिस पर पुलिस टीम ने तुरंत आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

जब पुलिस को यह पता चला कि आरोपी कोई और नहीं उन्हीं के आईपीएस अधिकारी सुशील कुमार विश्नोई और उनके दोस्त हैं तो वह सुशील कुमार विश्नोई और उनके दोस्तों को लेकर एक बार फिर होटल में पहुंचे। जहां इस बार उन्होंने पहले से ज्यादा मारपीट की और पुलिसकर्मियों ने कर्मचारियों को पीटा

आईपीएस अधिकारी को बचाने का प्रयास

जब यह सूचना बाहर आई तो गेगल थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की। बताया जा रहा है की गेगल थाना के एसएचओ सुनील कुमार बेड़ा को पूरी घटना की जानकारी होने के बावजूद भी अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आईपीएस अधिकारी को बचाने का प्रयास किया।

अजमेर एसपी चुनाराम जाट ने घटना में शामिल गेगल थाने के एसआई रूपाराम, कॉन्स्टेबल गौतम और मुकेश यादव का ट्रांसफर जांच लंबित होने के चलते पुलिस लाइन कर दिया है। पूरी घटना पर अजमेर एसपी चूनाराम जाट से संपर्क करने का प्रयास किया।

लेकिन वे मीडिया के सामने नहीं आ रहे हैं

थाना के एसएचओ सुनील कुमार से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। कुछ लोगों को राउंडअप भी किया है। लेकिन वह आईपीएस अधिकारी सुशील कुमार बिश्नोई के खिलाफ कुछ भी कहने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश सरकार ने पूरे मामले की जांच एडीजी विजिलेंस को सौंपी है। उन्होंने कहा कि इस मामले से जुड़े किसी भी शख्स को छोड़ा नहीं जाएगा।

इस तरह की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *