Dastak Hindustan

बिहार का दौरा करेंगे अमित शाह, 29 जून को जनसभा को करेंगे संबोधित

पटना (बिहार):-  बिहार के भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार का दौरा करेंगे और साथ ही 29 जून को मुंगेर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राज्य का दौरा करेंगे

सम्राट चौधरी ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राज्य का दौरा करेंगे और झंझारपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। अगस्त 2022 में नीतीश कुमार द्वारा भाजपा से नाता तोड़ लेने के बाद राज्य में गठबंधन सरकार को समाप्त करने के बाद उनकी पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के बाद नौ महीने में अमित शाह का राज्य का यह पांचवां दौरा है।

अमित शाह ने 25 फरवरी को वाल्मीकिनगर और पटना का दौरा किया था 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल अमित शाह ने पुनिया का दौरा किया था। जिसे सीमांचल क्षेत्र की राजधानी माना जाता है।अक्टूबर में उन्होंने दिवंगत समाजवादी दिग्गज जय प्रकाश नारायण की जन्मस्थली सिताब दियारा का दौरा किया।इस साल फरवरी में उन्होंने उसी दिन (25 फरवरी) वाल्मीकिनगर और पटना का दौरा किया और भूमिहार समुदाय को लुभाने के लिए पटना में किसान नेता सहजानंद सरस्वती की जयंती पर आयोजित किसान समागम को संबोधित किया।

अमित शाह ने नवादा में एक जनसभा को संबोधित किया था

अप्रैल में शाह ने नवादा में एक जनसभा को संबोधित किया था। विशेष रूप से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्ष को लामबंद करने के लिए शीर्ष विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पहले कहा था कि बैठक 23 जून को पटना में होगी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के एक साथ आने के लिए जमीनी कार्य करने के उद्देश्य से यह बैठक मूल रूप से 12 जून को होने वाली थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सहित कई विपक्षी नेताओं द्वारा पूर्व व्यस्तताओं का हवाला देते हुए 12 जून को बैठक में भाग लेने में असमर्थता व्यक्त करने के बाद बैठक स्थगित कर दी गई थी।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *