Dastak Hindustan

BSNL ने 4जी टावर किए लॉन्च

नई दिल्ली :- BSNL 4G का यदि आपको भी इंतजार है तो आपके लिए गुड न्यूज (Good News) है। BSNL की 4जी सर्विस अगले महीने लॉन्च होने जा रही है और उससे पहले युद्ध स्तर पर 4जी टावर इंस्टॉल (4G Towers Installed) किए जा रहे हैं। BSNL इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा है कि एक सप्ताह में देश के विभिन्न हिस्सों में 1,000 4जी टावर इंस्टॉल (4G Towers Installed) किए गए हैं।

लगेंगे 1.12 लाख टावर

बीएसएनएल (BSNL) ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए BSNL देशभर में करीब 1.12 लाख टावर इंस्टॉल करवाएगा। कंपनी ने अभी तक 12,000 4जी टावर इंस्टॉल (4G Towers Installed) किए हैं जिनमें 6,000 टावर पंजाब, उत्तर प्रदेश पश्चिम, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सर्किल में एक्टिव हैं। 4जी सर्विस (4G Service) के लिए BSNL ने TCS, Tejas नेटवर्क और सरकारी ITI के साथ साझेदारी की है।

तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में तिरुवल्लुवर में 4जी सर्विस लॉन्च

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में BSNL 4G लॉन्च हुई है। BSNL 4G की इस लॉन्चिंग का फायदा नोचिली, कोलाथुर, पल्लीपेट, थिरुवेल्लावॉयल और पोन्नेरी जैसे इलाकों को होगा। बीएसएनएल के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इसके बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 4जी रोलआउट किया जाएगा।

नए ग्राहकों को 4जी सिम कार्ड फ्री में

नई लॉन्चिंग के बाद कंपनी ग्राहकों को फ्री में सिम कार्ड दे रही है। नए ग्राहकों को फ्री में सिम कार्ड मिल रहा है और मौजूदा ग्राहकों के लिए 4जी सिम में मुफ्त अपग्रेड की सुविधा मिल रही है। यह लॉन्चिग ऑफर तीन महीने के लिए मिल रहा है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *