Dastak Hindustan

120 घंटे में जो होगा वो दुनिया देखेगी! गौतम गंभीर की ‘मनमानी’ के बाद विराट कोहली की बड़ी तैयारी

मुंबई (महाराष्ट्र):- विराट कोहली का सेलेक्शन श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम में किया गया है। पहले हालांकि उनके खेलने की खबर नहीं थी। लेकिन टीम के ऐलान के बाद उनका भी नाम श्रीलंका जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल दिखा। विराट कोहली के पास श्रीलंका में छा जाने की 3 वजह हैं।

 

 

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में तकरीबन 6 ऐसे खिलाड़ियों का चयन हुआ, जिन्होंने कभी ना कभी केकेआर के लिए खेला है। किसी ने गंभीर की कप्तानी में केकेआर के लिए खेला तो किसी ने उनकी मेंटॉरशिप में। गंभीर की इस मनमानी के बाद अब विराट कोहली ने भी बड़ी तैयारी की है। विराट की इस तैयारी का असर श्रीलंका दौरे पर देखने मिल सकता है, जहां वो 3 बड़े काम को अंजाम देते दिख सकते हैं। ऐसा करने के लिए उनके पास बस 120 घंटे होंगे।

 

 

अब आप सोच रहे होंगे कि विराट कोहली श्रीलंका दौरे पर ऐसा क्या करने वाले हैं? आखिर क्या है उनके दिलो-दिमाग पर छाया, जो श्रीलंकाई जमीन पर अमलीजामा पहनता दिख सकता है। विराट कोहली जो करने वाले हैं, उसका सीधा ताल्लुक उनके आंकड़ों से जुड़ा है। कुछ ऐसे आंकड़े हैं, जिसकी कहानी बुनते विराट कोहली श्रीलंकाई जमीन पर दिख सकते हैं।

 

 

 

श्रीलंका में विराट कोहली की होंगी ये 3 उपलब्धि!

विराट कोहली से जुड़े 3 आंकड़ों में से एक वनडे क्रिकेट में उनके बनाए रनों से जुड़ा है। वहीं दूसरा आंकड़ा विराट के इंटरनेशनल रन से जुड़ा है, और तीसरा आंकड़ा है श्रीलंका की धरती पर 1000 रन का। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अपने 14000 रन से 152 रन दूर हैं। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रनों से वो 116 रन दूर हैं। इसके अलावा श्रीलंका में 1000 रन पूरे करने के लिए उन्हें 135 रन की जरूरत है। ये तीनों उपलब्धियां श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली की हो सकती है, अगर वो वनडे सीरीज में अच्छा परफॉर्म करते हैं।

 

 

3 वनडे और 120 घंटे हैं विराट कोहली के पास

टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 2 अगस्त से होगी। वहीं इस सीरीज का आखिरी वनडे 7 अगस्त को होगा। तीनों वनडे 5 दिन यानी 120 घंटे के अंदर खेले जाएंगे। इन 120 घंटों में विराट कोहली अब विराट कोहली क्या करते हैं, ये दुनिया को देखने को मिलेगा। अगर उनका बल्ला चला तो फिर तीनों उपलब्धियां एक ही सीरीज में उनके नाम होगी। और अगर नहीं चली तो इसके लिए कोहली का इंतजार बढ़ सकता है।

 

 

विराट कोहली का श्रीलंका में करियर 

विराट कोहली ने श्रीलंका में अब तक 22 वनडे में 50.88 की औसत से 865 रन जमाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक जड़े हैं। वनडे में विराट के ओवरऑल परफॉर्मेन्स की बात करें तो उन्होंने 292 मैचों में 13848 रन 50 शतक के साथ बनाए हैं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *