Dastak Hindustan

कब खत्म होगी दुनिया? बाबा वेंगा ने कर दी है भविष्यवाणी, 2025 से होगी शुरुआत

बुल्गारिया:- अक्सर ये कहा जाता है कि जिस तरह से धरती पर गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है और ग्लेशियर पिघल रहे हैं, ये दुनिया जल्द ही खत्म हो जाएगी, पर क्या आप जानते हैं कि आखिर वो कौन सा साल होगा जब धरती का विनाश हो जाएगा? शायद नहीं, पर आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने सालों पहले ये भविष्यवाणी कर दी है कि दुनिया कब खत्म होगी। हैरानी की बात तो ये है कि उस महिला द्वारा की गईं कई भविष्यवाणियां अब तक सच भी साबित हो चुकी हैं। आइए जानते हैं कौन है ये महिला?

 

 

इस महिला को दुनिया बाबा वेंगा के नाम से जानती है। बुल्गारिया की रहने वालीं बाबा वेंगा को लोग नास्त्रेदमस भी कहते हैं। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि साल 5079 तक पूरी दुनिया से मानवता का अंत हो जाएगा और इस सर्वनाश की शुरुआत अगले साल यानी 2025 से ही हो जाएगी। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, अगले साल यूरोप में भयानक संघर्ष छिड़ेगा और हर जगह तबाही मचेगी। ये तबाही पूरे यूरोप को बुरी तरह से प्रभावित करके रख देगी।

 

 

बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने जो और भविष्यवाणियां की हैं, उसके मुताबिक साल 2028 में इंसान ऊर्जा स्रोत की खोज में शुक्र ग्रह पर रिसर्च करेंगे। इसके अलावा उनकी ये भी भविष्यवाणी है कि 2033 में ध्रुवीय बर्फ पूरी तरह से पिघल जाएगी, जिससे समुद्र का स्तर तेजी से बढ़ेगा। वहीं, 2130 में इंसानों के एलियंस से संपर्क होने की उम्मीद है, जबकि 2170 में धरती के अधिकतर हिस्सों में सूखा पड़ेगा। बाबा वेंगा की ये भी भविष्यवाणी है कि साल 3005 में धरतीवासी एक अंतरिक्षीय युद्ध में शामिल होंगे और उसके बाद साल 3797 में धरती लगभग निर्जन हो जाएगी, जिसके बाद इंसान इस पृथ्वी को छोड़ने लगेंगे।

 

 

ये भविष्यवाणियां हुई हैं सच

अमेरिका का 9/11 हमला तो आपको पता ही होगा, जिससे पूरी दुनिया दहल गई थी। कहते हैं कि इस हमले की भविष्यवाणी बाबा ने पहले ही कर दी थी। इसके अलावा सोवियत संघ के विघटन को लेकर भी बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी। अभी हाल ही में जब माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन हुआ तो उसके बाद बाबा वेंगा की चर्चा तेज हो गई। कहा गया कि बाबा ने 2024 में तकनीकी आपदा आने की भविष्यवाणी की थी, जिसका असर पूरी दुनिया पर देखने को मिलेगा और माइक्रोसॉफ्ट का डाउन होना एक तकनीकी आपदा ही है।

 

कौन हैं बाबा वेंगा?

बाबा वेंगा के बारे में कहा जाता है कि वह बुल्गारिया की रहने वाली थीं, जिनकी आंखों की रोशनी तभी चली गई थी जब वो महज 12 साल की थीं, लेकिन ऐसा माना जाता है कि वह दिव्यदर्शी थीं। उन्हें ‘वांगेलिया पांडेवा गुशटेरोवा’ नाम से भी जाना जाता है। साल 1911 में जन्मीं बाबा वेंगा की 1996 में मौत हो गई थी।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *