Dastak Hindustan

क्या कल्कि 2898 एडी हिंदी वर्जन में बन पाएगी नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली :- ‘कल्कि 2898 एडी’ कमाई के साथ-साथ कई दूसरे रिकॉर्ड भी तोड़ती जा रही है। ऐसे में फिल्म से उम्मीद की जा रही है कि यह और भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। फिल्म के पास हिंदी भाषा में तीन रिकॉर्ड ध्वस्त करने का अच्छा मौका है। कल्कि 2898 एडी’ के हिंदी वर्जन से अब तक करीब 270 करोड़ रुपये की कमाई हो चुकी है। इससे एक रिकॉर्ड तो आसानी से टूटता हुआ दिखाई दे रहा है और वो है ‘आरआरआर’ की कमाई का। राम चरण और जूनियर एनटीआर की इस फिल्म ने हिंदी में 275 करोड़ रुपये कमाए थे। हालांकि इसके सामने विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क की हालिया रिलीज ‘बैड न्यूज’ की चुनौती जरूर रहेगी।

अब बाकी के दो रिकॉर्ड की बात करें तो इनमें पहला है ‘बाहुबली 2’ की हिंदी में कमाई और दूसरा है ‘केजीएफ 2’ की भी हिंदी वर्जन में हुई कमाई। इन दोनों फिल्मों के हिंदी वर्जन ने 300 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था। ‘कल्कि 2898 एडी’ के पास इन दोनों को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है, लेकिन यह इतना भी आसान नहीं होगा।

‘कल्कि 2898 एडी’ के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन की बात करें तो इसने पहले हफ्ते में 414.85 करोड़ रुपये और दूसरे हफ्ते में 128.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। तीसरे हफ्ते में 56.1 करोड़ रुपये कमाए थे। इस तरह फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है। वहीं, इसकी वर्ल्डवाइड कमाई 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की हो चुकी है।

‘कल्कि 2898 एडी’ में अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, मृणाल ठाकुर, दिशा पाटनी, राजेंद्र प्रसाद और शोभना समेत कई कलाकारों ने अभिनय किया है। फिल्म में दुलकर सलमान, विजय देवरकोंडा और निर्देशक एसएस राजामौली कैमियो करते हुए दिखाई दिए थे। फिल्म 27 जून, 2024 को रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन नाग अश्विन ने किया है और वैजयंती मूवीज ने फिल्म का निर्माण किया है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *