Dastak Hindustan

अयोध्या की सुरक्षा में NSG तैनात

अयोध्या (उत्तर प्रदेश):- NSG कमांडो अयोध्या पहुंचे। NSG अयोध्या में एक हब स्थापित करेगा। अयोध्या की सुरक्षा में NSG को तैनात किया गया है।राम जन्म भूमि परिसर में कल नेशनल सुरक्षा गार्ड (एनएसजी कमांडो) ने आपातकालीन स्थिति में सुरक्षा उपलब्ध कराते हुए आतंकी गतिविधियों से कैसे निपटा जाता है इसको लेकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इसके बाद देर रात एक बार फिर एनएसजी कमांडो जब अयोध्या की सड़कों पर उतरे तो अयोध्यावासी भी आश्चर्यचकित हो गए।

रात में अचानक हनुमानगढ़ी कनक भवन और दशरथ महल की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया। इसके बाद हनुमानगढ़ी बड़ा स्थान कनक भवन परिसर में टेररिस्ट एक्टिविटी होने पर किस तरह से लोगों को सुरक्षित किया जाता है।

आपातकालीन स्थिति से कैसे निपटा जाए इसको लेकर प्रदर्शन किया गया। बड़ा स्थान से कनक भवन और हनुमानगढ़ी तक मॉक ड्रिल करते हुए एनएसजी के जवानों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस दौरान हनुमानगढ़ी और कनक भवन के आसपास भक्ति पथ के मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। अचानक होने वाले इस ड्रिल से स्थानीय लोग भी आश्चर्यचकित नजर आए।

वहां मौजूद अंकित गुप्ता ने बताया,” हम लोग पवन पुत्र हनुमान का दर्शन करके घर जा रहे थे कि अचानक सभी दुकानें बंद कर दी गई और ब्लैक कमांडो नजर आने लगे पुलिस के अधिकारी विजिट कर रहे हैं तो पता चला कि एनएसजी कमांडो हैं। एनएसजी कमांडो ने देर रात कनक भवन और दशरथ महल में मॉक ड्रिल किया है।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *