Dastak Hindustan

रविंद्र जडेजा ने ओडीआई से भी लिया संन्यास, अब कभी नहीं पहनेंगे टीम इंडिया की ब्लू जर्सी

मुंबई (महाराष्ट्र):- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का ऐलान कर दी है। श्रीलंका के साथ टीम इंडिया को 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होनी है। टी20 सीरीज के सभी मुकाबले पल्लेकेले के मैदान पर खेले जाने हैं।

 

 

जबकि वनडे सीरीज ले सभी मैच कोलोंबो के मैदान पर होने हैं। श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया अब बहुत जल्द ही रवाना हो सकती है। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को जगह नहीं मिली है। जिसके चलते अब उनका करियर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है।

 

 

टी20I से कर चुकें हैं संन्यास का ऐलान

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। लेकिन चैंपियन बनने के बाद टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने संन्यास का ऐलान कर दिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। जिसके चलते उन्होंने 35 साल के उम्र में ही संन्यास लेने का फैसला किया।

 

 

अब वनडे से ले सकते हैं संन्यास

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को श्रीलंका के खेले जाने वाले वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। जिसके चलते अब उम्मीद है कि, जडेजा का वनडे से भी करियर खत्म हो गया है।

 

 

क्योंकि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को अब अगले साल वनडे सीरीज खेलनी है। जिसके चलते जडेजा वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो हम जडेजा को दोबारा कभी ब्लू जर्सी में नहीं देख पाएंगे। हालांकि, हमें जडेजा बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाले टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

 

 

रविंद्र जडेजा का वनडे करियर

बात करें अगर, रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के वनडे करियर की तो उन्होंने अबतक 197 वनडे मुकाबले खेलें हैं। जिसमें उन्होंने 132 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 2756 रन बनाए हैं। जडेजा के नाम वनडे में 13 अर्धशतक है। जबकि रविंद्र जडेजा ने 197 वनडे मैचों की 189 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 220 विकेट हासिल किए हैं। रविंद्र जडेजा ने आखिरी बार वनडे मुकाबला वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *