Dastak Hindustan

राजस्थान की सियासत में क्या सब ठीक है? पार्टी की बैठक में नेताओं की गैर-मौजूदगी की चर्चा

राजस्थान:- राजस्थान भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार को संपन्न हुई। बैठक में सत्ता और संगठन के बेहतरीन तालमेल और रोडमैप को लेकर चर्चा की गई। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बैठक में शामिल हुए। लेकिन प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा बैठक में नहीं पहुंचे। इसे लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। सवाल उठ रहा है कि क्या राजस्थान भाजपा में सब कुछ ठीक चल रहा है। किरोड़ी मीणा और दीया कुमारी की गैर मौजूदगी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

 

 

किरोड़ी लाल के बैठक में शामिल न होने से सियासत गर्म

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा और उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के शामिल नहीं होने से सियासी चर्चा तेज हो गई है। भजन लाल सरकार की कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई। किरोड़ी लाल मीणा विधानसभा में बजट सत्र में भी शामिल नहीं हुए। अब प्रदेश कार्य समिति की बैठक में भी वे नहीं गए। उनके इस्तीफे के बाद से भजनलाल सरकार को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

 

 

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी जयपुर से बाहर

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी प्रदेश कार्य समिति की बैठक में शामिल नहीं हुई। इसको लेकर चर्चा बढ़ गई। लेकिन बाद में जानकारी सामने आई कि दीया कुमारी अंबानी परिवार की शादी में शामिल होने के लिए मुंबई दौरे पर हैं। दीया कुमारी और नीता अंबानी के बीच गहरी मित्रता है। इस नाते वे अंबानी परिवार की शादी में शामिल होने के लिए मुंबई में थी। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि बजट पढ़ने के बाद ही दीया कुमारी मुंबई के लिए रवाना हो गई। बजट को लेकर बहस में भी दीया कुमारी शामिल नहीं हुई। उनकी इस गैर मौजूदगी के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

 

 

वसुंधरा राजे बैठक के दूसरे सत्र में पहुंची

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी और सरकार की गतिविधियों से दूरी बना रखी थी। पिछले दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वसुंधरा राजे की आवाज पर जाकर उनसे तकरीबन एक घंटे मुलाकात की थी। वसुंधरा बैठक के दूसरे सत्र में दोपहर बाद पहुंची। इससे पहले वसुंधरा राजे मुंबई में अंबानी परिवार की शादी में शामिल हुई। कार्यसमिति के बैनर-पोस्टर में भी वसुंधरा राजे के फोटो नजर आई।

 

 

राजस्थान में क्या सब ठीक चल रहा

राजस्थान की सियासत को लेकर कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। राजस्थान में क्या सब ठीक चल रहा है। यह सवाल चारों तरफ घूम रहा है। पहले वसुंधरा राजे की दूरी। उसके बाद किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा और अब दीया कुमारी का प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं होना इन चर्चाओं को और हवा दे रहा है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *