Dastak Hindustan

दिल्ली में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी की संभावना के मद्देनजर सौरभ भारद्वाज ने की बैठक

नई दिल्ली:- दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आगामी दिनों में दिल्ली में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी की संभावना के मद्देनजर सभी संबंधित विभागों की बैठक की।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “दिल्ली व पूरे देश में जब बारिश का मौसम आता है को डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में सभी विभागों के साथ चर्चा की जाती है। हमने DDA, MCD, PWD, NDMC, स्वास्थ्य विभाग को निर्देश भेज दिया है कि अपने-अपने क्षेत्राधिकार में सुनिश्चित करें कि पानी जमा न हो जिससे प्रजनन न हो। अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है कि डेंगू से संबंधित सारी जानकारी रखें। इस विषय पर 2-3 दिन पहले हमारी स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक हुई थी, आज सभी विभागों की बैठक हुई है। सोमवार को हमने अस्पतालों के MD को बुलाया है जिससे अस्पतालों की तैयारी की समीक्षा हो सके।”

दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी ने कहा, “हमने बाढ़ राहत और बाढ़ नियंत्रण के संबंध में दिल्ली सरकार और सभी संबंधित विभागों की तैयारियों का ध्यान रखा है। हमें उम्मीद है कि दिल्ली में बाढ़ की स्थिति नहीं होगी। लेकिन, अगर यमुना पानी का स्तर बढ़ता है, तो दिल्ली सरकार उससे निपटने के लिए तैयार है।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *